Weight Loss: पांच चीजों से बनी यह खास वेट लॉस स्मूदी एक्स्ट्रा Body Fat घटाने के लिए है असरदार!

Effective Weight loss smoothie: स्मूदी पोषण का खजाना है और यह एक अच्छी वजह है कि आप इसे अपनी वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) का हिस्सा बना सकते है. वजन कम करना सभी स्मार्ट विकल्पों के साथ जुड़ा है, स्मूदी स्वादिष्ट, फीलिंग और हेल्दी भी होती है और इस वजह से आप इसे अपनी वेट लॉस डाइट में शामिल कर सकते हैं.

Weight Loss: पांच चीजों से बनी यह खास वेट लॉस स्मूदी एक्स्ट्रा Body Fat घटाने के लिए है असरदार!

Weight Loss Smoothie: आसानी से वजन घटाने के लिए इस वेट लॉस स्मूदी को डाइट में शामिल करें

खास बातें

  • आसानी से वजन घटाने के असरदार है यह वेट लॉस स्मूदी.
  • शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी कम करने के लिए जानें स्मूदी बनाने की विधि.
  • इस स्मूदी को डाइट में शामिल कर पेट की चर्बी भी होगी कम.

Weight Loss Smoothie: पोषण का खजाना है और यह एक अच्छी वजह है कि आप इसे अपनी वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) का हिस्सा बना सकते है. वजन कम करना सभी स्मार्ट विकल्पों के साथ जुड़ा है, स्मूदी स्वादिष्ट, फीलिंग और हेल्दी भी होती है और इस वजह से आप इसे  अपनी वेट लॉस डाइट में शामिल कर सकते हैं. बढ़े हुए वजन को घटाना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है. लोग इसके लिए खूब मेहनत करते हैं और सख्त डाइट का पालन करते हैं. अगर आप वजन घटाने का आसान तरीका (Easy Ways To Lose Weight) ढूंढ रहे हैं तो यहां वजन घटाने का सबसे आसान और असरदार तरीका है. जरूरी नहीं है कि शरीर के एक्स्ट्रा फैट (Extra Body Fat) को आप बेस्वाद चीजें और कड़वे जूस पीकर ही वजन घटा सकते हैं. वजन घटाने के लिए भोजन (Weight Loss Food) काफी मायने रखता है. यहां हम आपको जिस असरदार वेट लॉस स्मूदी (Effective Weight Loss Smoothie) के बारे में बता रहे हैं वह कई खास चीजों से बनी हुई है और तेजी से वजन घटाने के साथ पेट की चर्बी को कम करने में भी असरदार हो सकती है.

आसानी से वजन घटाने के लिए स्मूदी | Easy Weight Loss Smoothie

सामग्री

- 2 चम्मच अलसी के बीज
- 1 पका हुआ केला
-1 इंच का छीलकर धोया हुआ अदरक का टुकड़ा
- आधा कप पालक के पत्ते
-1 कप फ्रोजन ब्लू बेरीज

smoothiesWeight Loss Smoothie: तेजी से वजन घटाने के लिए इस वेट लॉस स्मूदी डाइट में शामिल करें


वजन घटाने के लिए ऐसे बनाएं स्मूदी | How To Make Weight Loss Smoothie

सभी फलों और सब्जियों को धोकर छील लें और फिर सभी सामग्रियों को मिक्सर या ब्लेंडर जार में डालकर अच्छी तरह पीस लें. इससे एक गाढ़ी और टेस्टी स्मूदी तैयार हो जाएगी. इस स्मूदी को ग्लास में निकालें और नाश्ते के समय इसे पिएं. ध्यान रखें कि ये स्मूदी हैवी है और प्रोटीन से भरपूर है, इसलिए इसे पीने के बाद आपको ब्रेकफास्ट में और कुछ नहीं खाना है. इसके 2 घंटे बाद आप कुछ लाइट स्नैक और 3 घंटे बाद खाना खा सकते हैं.

स्मूदी से घटाया जा सकता है वजन? | How Can I Reduce My Weight Naturally? 

केले में फाइबर, पोटैशियम, नैचुरल शुगर और एंटीऑक्सीडेंट्स की मात्रा अच्छी होती है. इसके अलावा ये पचने में आसान होता है, इसलिए शरीर को पोषक तत्व देने के बाद आसानी से पच भी जाता है. इस स्मूदी के सेवन से आपको जल्दी भूख भी नहीं लगती है क्योंकि ये पेट को देर तक भरा रखती है. इसके अलावा अदरक भी भूख को देर तक शांत करने और मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में मदद करता है. इसके अलावा पालक से आपको आयरन सहित दूसरे पौष्टिक तत्व प्राप्त होते हैं.

वजन घटाने के लिए इन बातों का भी रखें ध्यान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेजी से वजन घटाने के लिए आपको डाइट के साथ-साथ रोजाना एक्सरसाइज करने की भी जरूरत होती है. बिना वर्कआउट के पेट की चर्बी और शरीर के एक्स्ट्रा फैट को कम कर पाना मुश्किल हो सकता है. स्मूदी के साथ-साथ डाइट में ऐसी चीजों को शामिल करें जो फाइबर से भरपूर हों.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.