Viral: बिना काटे नींबू का रस निकालने का वीडियो हो रहा है वायरल, घर पर भी आजमा सकते हैं ये जीनियस हैक!

TikTok Viral Video: टिकटॉक यूजर जैकी बैन ने एक नींबू से रस (Lemon Juice) निचोड़ने के लिए एक सरल हैक को शेयर किया, जिसमें न तो नींबू को काटने (Cutting Lemon) की जरूरत है और न इसके बीज निकालने में टाइम खराब करने की.

Viral: बिना काटे नींबू का रस निकालने का वीडियो हो रहा है वायरल, घर पर भी आजमा सकते हैं ये जीनियस हैक!

This hack requires just one simple kitchen implement.

खास बातें

  • नींबू का रस निकालने की प्रक्रिया बोझिल हो सकती है.
  • इस हैक्स की मदद से आप भी आसानी से घर पर निकाल सकते हैं नींबू का रस.
  • इसके लिए आपको नींबू को काटने की भी जरूरत नहीं होगी.

TikTok Viral Video: नींबू से रस निचोड़ना ज्यादातर लोगों को एक आसान काम लग सकता है. हालांकि, इसमें बहुत स्टेप शामिल हैं, और इस प्रकार नींबू का रस (Lemon Juice) निकालने की पूरी प्रक्रिया थोड़ी थकाऊ हो जाती है. पहले नींबू को दो हिस्सों में काटो, फिर इससे बीज निकालो और अंत में इसके रस को निचोड़ना. यह तीन चरण की प्रक्रिया थोड़ी बोझिल हो जाती है. ऑस्ट्रेलिया के टिकटॉक यूजर और पोषण विशेषज्ञ जैकी बाईहन के हैक की मदद से नींबू से रस को निचोड़ने के लिए इसे काटने की जरूरत नहीं है और न ही इससे बीज निकालने की जरूरत है. टिकटॉक यूजर ने एक ऐसा ही वीडिया शेयर किया है जो काफी वायरल हो रहा है.

@jacquibaihn

अपने टिकटॉक हैंडल पर वीडियो साझा करते हुए पोषण विशेषज्ञ ने लिखा मैं आज तब बूढ़ा हो गया था जब मुझे पता चला कि आप ऐसा कर सकते हैं," वीडियो को लगभग 400k व्यूज मिले हैं. वीडियो शेयरिंग एप्लिकेशन टिकटॉक पर इसे 40k से अधिक लाइक्स मिले. टिकटॉक टॉक यूजर ने इस हैक के लिए एक नींबू के बीच में स्टील की सुई से छेद छेद कर दिया. अब नींद को दबाया और छेद से धीरे-धीरे नींबू का रस बाहर आने लगा. इसके अलावा, इस जीनियस हैक ने नींबू को काटने की जरूरत को ही खत्म कर दिया. 

नींबू को केवल एक सरल स्टेप में और केवल एक उपकरण के साथ निचोड़ने का यह आसान तरीका है! एक सुई की जगब आप किसी भी अन्य तेज, नुकीले चीज से इसमें छेद कर सकते हैं. बोनस यह है कि आपको रस में बीज आने की चिंता नहीं होगी. यह हैक गर्मियों के लिए एकदम सही है क्योंकि अब आप अपने पसंदीदा नींबू चाय या नींबू पानी बनाने के लिए आसानी से नींबू का रस निचोड़ सकते हैं!

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com