NDTV Khabar

विराट कोहली ने खोला राज, इसलिए खाया था चिकन बर्गर और चॉकलेट शेक

विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी डाइट (Diet) को लेकर काफी सचेत रहते हैं और हमेशा फिट रहना पसंद करते हैं चाहे उसके लिए उन्हें कुछ भी करना पड़े. पिछले कुछ सालों से विराट अपनी डाइट (Virat Kohli's Diet) पर काफी ध्यान दे रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली ने खोला राज, इसलिए खाया था चिकन बर्गर और चॉकलेट शेक

Virat kohli: 2016 के एक मैच के बाद विराट ने चिकन बर्गर और चॉकलेट शेक पीने का खोला राज

विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी डाइट (Diet) को लेकर काफी सचेत रहते हैं और हमेशा फिट रहना पसंद करते हैं चाहे उसके लिए उन्हें कुछ भी करना पड़े. पिछले कुछ सालों से विराट अपनी डाइट (Virat Kohli's Diet) को लेकर खासा सचेत हैं. कुछ सालों से उन्होंने डाइट के साथ धोखा नहीं किया है. लेकिन जब भी विराट को भोजन की जरूरत होती है तो भारतीय कप्तान हेल्दी और हेवी खाना खाने से परहेज भी नहीं करते. इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने बताया कि उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच (Test Match) के दौरान मुंबई में गर्म और नम परिस्थितियों में 235 रन बनाने के बाद "चिकन बर्गर (Chiken Berger), फ्राइज़ (Fries) और चॉकलेट शेक (Chocolate Shake) से खुद को रिवार्ड दिया था. विराट कोहली ने यह भी कहा कि यह सलाह भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के उस समय के फिटनेस ट्रेनर (Fitness Trainer), शंकर बसु ने दी थी कि जब भी आप कुछ अच्छा करते हो तो अपने आप को रिवार्ड दो.

Healthy Breakfast Tips: सुबह नाश्ते में ये हेल्दी फूड्स खाने से होंगे कई लाभ! खोने न दें सेहत का राज

35qo138oVirat Kohli: विराट कोहली करते हैं सख्त डाइट को फॉलो. 

विराट कोहली ने इंटरव्यू (Virat kohli Interview) में कहा कि "जब मैं 235 पर आउट हो गया तो मैं चला गया था, क्योंकि मैं खेल के दौरान भारी खाना पसंद नहीं करता था, इसलिए मैने केले और पानी के साथ थोड़े से दाल चावल खाए थे. उस समय बासु सर (शंकर बासु) ने मुझसे कहा था कि 'आज रात, तुम कुछ भी खा सकते हो, 'और फिर मैने चिकन बर्गर का ऑर्डर दिया, मैंने टॉप बन लिया- मैं अपने आप को रोक नहीं सका- मैंने कहा, तब मेरे पास फ्राइज की एक बड़ी प्लेट और चॉकलेट शेक भी था, क्योंकि मैं जानता था, मेरे शरीर को इसकी जरूरत है. 31 वर्षीय विराट ने कहा "अगर मेरे शरीर को कार्ब्स की जरूरत है, तो ठीक है, इसे खाने में कोई बुरा नहीं है. यह खुद के साथ धोखा नहीं है"

Winter Diet: आंखों की रोशनी बढ़ाने, मोटापा घटाने, ब्लड शुगर, पाचन, त्वचा और बालों के लिए कमाल हैं ये फूड्स!

कोहली ने पिछले कुछ सालों में अपनी फिटनेस को लेकर काफी शख्त रहे हैं. वह अपने वर्कआउट वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते रहते हैं. 31 साल की उम्र में कोहली विकेटों के बीच सबसे तेज दौड़ने वालों में से एक हैं. भारत की कमान संभालने के बाद से भारत ने बांग्लादेश को क्लीन स्वीप किया. कोहली 6 दिसंबर से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आएंगे.

और खबरों के लिए क्लिक करें


टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement