Weight Loss Recipe: 10 मिनट में बनने वाला यह पालक सूप Weight Loss Diet करने वालों के लिए है कमाल, तेजी से कम होगा मोटापा!

Weight Loss Soup: अगर आपको जूस पीना पसंद नहीं है, तो आप जूस में पाए जाने वाले काफी सारी फाइबर (Fibre) की मात्रा से वंचित रह सकते है और फाइबर वजन घटाने के लिए (Fiber For Weight Loss) सबसे जरूरी तत्वों में से एक माना जाता है. वजन घटाने के लिए जूस (Juice For Weight Loss) को डाइट में शामिल करने से आप फाइबर की मात्रा का सेवन कर लेते हैं जिससे आपका वजन घट जाता है!

Weight Loss Recipe: 10 मिनट में बनने वाला यह पालक सूप Weight Loss Diet करने वालों के लिए है कमाल, तेजी से कम होगा मोटापा!

Weight Loss: वजन घटाने के लिए हेल्दी डाइट लेना बेहद जरूरी है

खास बातें

  • पालक फाइबर का एक अच्छा स्रोत होता है.
  • पालक सूप तेजी से घटा सकता है वजन.
  • सूप पोषक तत्वों से भरपूर होता है.

Soup For Weight Loss: यहां बताए गए गर्म और आरामदायक सूप (Soup) के एक बड़े कटोरे में कुछ ऐसा है जो हमें दिनभर की चिंताओं से दूर रख सकता है. सूप हमारी बीमारी के दौरान (Soup During Illness) या स्वास्थ्य के लिए काफी काम आता है और फायदेमंद होता है. डाइटर्स (Dieters) के लिए काफी हिट हो सकता है. इसके कई कारण है कि ये सूप वजन घटाने के लिए डाइट (Weight Loss Diet) कर रहे लोगों के लिए रामबाण हो सकता है. यह उच्च तरल सामग्री से भरा हुआ होता है जो हमें तृप्ति की भावना से भर देता है और हमें बार-बार भूख का अहसास नहीं होता है. इससे आप तली हुई चीजों से भी दूर रहते हैं और आपका वजन कंट्रोल में रहता है. सूप आपकी क्रेविंग (Cravings) को कंट्रोल करता है. आप अपने सूप को अलग तरह से भी बना सकते हैं. जैसे कुछ एक्स्ट्रा चीजें एड इसे और भी हेल्दी बना सकते हैं. सूप में जड़ी-बूटियों, मसाले, ताजा सब्जियां, मशरूम और साग को भी एड कर सकते हैं. अगर आपको जूस पीना पसंद नहीं है, तो आप जूस में पाए जाने वाले काफी सारी फाइबर (Fibre) की मात्रा से वंचित रह सकते है और फाइबर वजन घटाने के  लिए (Fiber For Weight Loss) सबसे जरूरी तत्वों में से एक माना जाता है. वजन घटाने के लिए जूस (Juice For Weight Loss) को डाइट में शामिल करने से आप फाइबर की मात्रा का सेवन कर लेते हैं जिससे आपका वजन घट जाता है!

खाली पेट इन पत्तों से बनी चाय का करें सेवन, तेजी से घटेगा वजन और पेट की चर्बी, यह हर्बल चाय पेट और ब्लड शुगर के लिए भी है फायदेमंद!

सूप में सबसं पसंदीदा और हेल्दी चीजों में से एक है पालक (Soup). यह फाइबर (Fibre) का एक अच्छा स्रोत माना जाता है. पालक एक 'अच्छे कार्ब' (Good Carb) का सही उदाहरण है. यह बहुत जल्द पचता (Digested) नहीं है, यह आपके सिस्टम में थोड़ी देर के लिए रहता है, जिससे आपको परिपूर्णता का एहसास होता है. पालक में कैलोरी (Calories) की मात्रा काफी कम और पोषण से भरपूर होता है. पालक में आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, पोटेशियम, फोलेट और विटामिन ए का एक समृद्ध स्रोत माना जाता है.

10 दिन में वजन कैसे घटाएं? एक्सपर्ट ने तेजी से वजन घटाने के लिए बताए टिप्स और 10 दिनों का Diet Plan!

खाना खाने के तुरंत बाद न करें ये काम, घेर सकती हैं बीमारियां

dgl6nfWeight Loss: तेजी से वजन घटाने के लिए पिएं यह शानदार सूप

इस पालक सूप में सबसे खास बात यह है कि इसे बनाना काफी आसान है और इसे बनाने में कम से कम चीजों का इस्तेमाल किया जाता है. यह कम समय में भी तैयार हो जाता है. ध्यान रखें कि आप पालक को पहले से धो लें.

घर पर कैसे बनाएं पालक का सूप 


पालक सूप की सामग्री

- 1 कप पालक
- 2 लहसुन की फली
- प्याज कटा हुआ
- 1 कप वेजिटेबल स्टॉक
- नमक और काली मिर्च स्वाद के लिए
- मक्खन का oon चम्मच

पालक सूप की रेसिपी:

1. एक पैन में, मक्खन में थोड़ा सा लहसुन और प्याज डालें.

2. एक मिनट के लिए पालक और सॉस मिलाएं.

3. एक गिलास स्टॉक, क्रीम, नमक और काली मिर्च के साथ पालक मिलाएं. 

4. एक मिनट के लिए ब्लेंड करें, अगर आप बहुत मोटे हैं, तो ब्लेंडर में ज्यादा शाकाहारी स्टॉक डालें और फिर से मिश्रण करें.

5.सूप बनने के बाद परोसें और धनिया पत्ती से गार्निश करें.

इस सूप को बनाने की कोशिश करें और हमें नीचे कॉमेंट में बताएं कि यह आपको कैसा लगा!

और खबरों के लिए क्लिक करें

काजू खाने के होते हैं ये 8 जबरदस्त फायदे, बालों को झड़ने से रोकने, पाचन बेहतर करने में कारगर! और भी कई फायदे

Viral: 'खाना चुराने वाली' इस औरत का TikTok Video हो रहा है वायरल, लोगों ने कहा 'बच गई क‍ि मुंह नहीं तोड़ा'...

7 नेचुरल तरीके जिनसे आप बढ़ा सकते हैं हीमोग्लोबिन, जानें खून की कमी को कैसे दूर करें

5 नेगेट‍िव कैलोरी फ्रूट्स जो ब्रेकफास्ट में लेने से करेंगे मोटापा दूर और वजन कम

ये चार शानदार चीजें दिला सकती हैं शरीर के Extra Fat से छुटकारा, जानें क्या है वजन घटाने का राज!

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com