Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

ये हैं वो स्‍मार्ट तरीके, जिनसे आपकी कुकिंग हो जाएगी और ईजी

अगर आप स्‍मार्ट कुक बनना चाहते हैं तो आपको अपने कुकिंग तो अच्‍छी करनी होगी इसके अलावा ऐसी बातें भी ध्‍यान रखनी होंगी जो आपके खाने को और ज्‍यादा टेस्‍टी बना सकती हैं.

ईमेल करें
टिप्पणियां
ये हैं वो स्‍मार्ट तरीके, जिनसे आपकी कुकिंग हो जाएगी और ईजी
नई दिल्‍ली: खाना बनाना एक कला है, जिसे हर कोई सीख और समझ पाए, ये जरूरी नहीं है. इस कला में अगर आप चाहें कि आप एक दिन में हर परफेक्‍ट हो जाएं, तो जनाब ये संभव नहीं है. समय के साथ-साथ और अनुभव होने पर आप इसमें माहिर होते जाते हैं. अगर आप स्‍मार्ट कुक बनना चाहते हैं तो आपको अपने कुकिंग तो अच्‍छी करनी होगी इसके अलावा ऐसी बातें भी ध्‍यान रखनी होंगी जो आपके खाने को और ज्‍यादा टेस्‍टी बना सकती हैं.

पूरी सब्‍जी को रेफ्रिजरेट करें
कुछ लोगों की पूरी तलते समय फूलती नहीं हैं. ऐसे में पूरी को फ्राई करने से पहले उन्हें बेलने के बाद अगर थोड़ी देर रेफ्रिजरेट किया जाए तो फ्राई करते समय वो अच्‍छे से फूलने लगेंगी और इनमें ऑयल भी कम एब्‍जॉर्ब होगा.
 
puri

खाने में ज़्यादा नमक होना
वैसे तो नमक को लेकर हर किसी का टेस्‍ट अलग होता है. लेकिन अगर आप खाने में ज़्यादा नमक डाल देते हैं, तो चिंता मत करिए, 1 या 2 चम्‍मच दूध अपनी डिश में डाल दें, ये टेस्ट को बैलेंस कर देगी. अगर मिल्क की जगह आप कच्‍चे टमाटर भी इस्‍तेमाल करेंगे तब भी टेस्ट बैलेंस हो जाएगा.
 
salt 620x350

कैसे बनेंगे सॉफ्ट परांठे
कई लोग आपने ऐसे देखे होंगे, जो लम्‍बे समय तक रोटी बनाने के बावजूद सॉफ्ट रोटी नहीं बना पाते. इस समस्‍या से निपटने के लिए आटा गुंदते समय आटे में थोड़ा सा दूध मिल लें, इससे आपकी रोटी ज़्यादा टाइम तक सॉफ्ट रहेंगी और फ्रेश भी.
 
Aloo Paratha 620



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement