अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने फुटबॉल को किया किस, लगा डॉलर 1200 का जुर्माना

अर्जेंटीना के मिडफील्डर सर्जियो लोपेज (Argentine midfielder Sergio Lopez) जो शीर्ष स्तरीय प्रो लीग टूर्नामेंट में क्विटो-अकास (Quito-based Aucas) की ओर से खेल रहे थे,

अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने फुटबॉल को किया किस, लगा डॉलर 1200 का जुर्माना

अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने फुटबॉल को किया किस, लगा डॉलर 1200 का जुर्माना

इक्वाडोर (Ecuador) में फुटबॉल खिलाड़ी ने मैच के दौरान कोरोना वायरस (COVID-19) के मद्देनजर तैयार की गई नियमों का उल्लंघन करते हुए फुटबॉल को किस कर लिया था. जिसके कारण नियमों का पालन नहीं करने के लिए $ डॉलर 1200 का जुर्माना लगाया गया है. अर्जेंटीना के मिडफील्डर सर्जियो लोपेज (Argentine midfielder Sergio Lopez) जो शीर्ष स्तरीय प्रो लीग टूर्नामेंट में क्विटो-अकास (Quito-based Aucas) की ओर से खेल रहे थे, उन्होंने फुटबॉल को किस कर लिया था. बता दें सर्जियो लोपेज नए नियमों के तहत सजा पाने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं. लीग के अनुशासनात्मक समिति  ने कहा है कि लोपेज ने फुटबॉल पर किस करने की बात को स्वीकार कर लिया है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बीच लीग टूर्नामेंट खेलने को लेकर नियम बनाए गए हैं. बता दें कि कोविड 19 के कारण लीग टूर्नामेंट को काफी समय के लिए रोक दिया गया था. लगभगग 5 माह के बाद अगस्त में लीग टूर्नामेंट की शुरूआत हुई है. 

इस घटना के अलावा 16 अगस्त को हुए एक मैच में शर्ट उतारने के लिए पांच अन्य खिलाड़ियों पर 1,200 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था तो वहीं दो टीमों को नए नियमों को नहीं मानने पर जुर्माना लगाया गया.  लीगा डे पोर्टोवेज़ो की टीम को प्राथमिक चिकित्सा किट उपलब्ध नहीं कराने और बार्सिलोना एससी (Barcelona AFC) को सैनिटाइजर जेल उपलब्ध नहीं करने पर जुर्माना लगाया गया.

Newsbeep

बता दें इक्वाडोर ने कोरोनोवायरस (Coronavirus) के कारण 114,000 लोग संक्रमण हैं और लगभग 6,600 मौतें संक्रमण से हो गई है. अधिकारियों ने वायरस के कारण 3,700 अतिरिक्त लोगों की मौतों की सूचना भी दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com