फुटबॉल स्‍टार क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो बोले, मैं छठी बार बालोन डी ओर जीतने का हकदार हूं

फुटबॉल स्‍टार क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो बोले, मैं छठी बार बालोन डी ओर जीतने का हकदार हूं

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पांच बार इस प्रतिष्ठित खिताब को हासिल कर चुके हैं (फाइल फोटो)

तुरिन:

इटली के क्लब जुवेंतस से खेलने वाले पुर्तगाल के करिश्माई फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) का मानना है कि वह अपने सफल करियर में छठी बार बालोन डी ओर (Ballon d'Or) जीतने के हकदार हैं. रोनाल्डो और स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने पांच-पांच बार इस प्रतिष्ठित खिताब को अपने नाम किया है. इस सीजन इन दोनों खिलाड़ियों को एंटोनी ग्रीजमैन, लूका मॉड्रिक और किलियन एम्बापे जैसे खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिल रही है.

माराडोना बोले-मेसी किसी टीम का नेतृत्‍व नहीं कर सकते, मैच से पहले बार-बार टॉयलेट जाते हैं

'गोल डॉट कॉम' ने रोनाल्डो के हवाले से बताया, "मैंने कई बार कहा है कि मेरे ऊपर छठी बार बालोन डी ओर जीतने का जुनून सवार नहीं है. मैं इन शर्तों पर सवाल नहीं पूछता. मैं पहले से अपने दिल में जानता हूं कि मैं इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हूं. " रोनाल्डो ने कहा, "जाहिर सी बात है कि मैं छठी बार बालोन डी ओर जीतना चाहता हूं. इससे उल्टा बोलना एक झूठ होगा. मैंने उसके लिए मेहनत की है और मैं गोल स्कोर करने तथा मैच जीतने के लिए काम करता हूं. बालोन डी ओर, हां मुझे लगता है कि मैं इसे जीतने का हकदार हूं."

वीडियो: मेघालय में बेबी फुटबॉल लीग का आगाज

गौरतलब है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस समय फुटबॉल से इतर कारणों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में हैं. अमेरिका की निवासी कैथरीन मेयोर्गा ने रोनाल्डो पर साल 2009 में लास वेगास के एक होटल में उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. इस मामले में पुर्तगाल के इस स्टार खिलाड़ी ने सोशल मीडिया के जरिये जारी एक बयान में इस आरोप को नकारा है. रोनाल्डो के वकील ने कहा था कि वह जर्मनी की 'डेर स्पीगल' पत्रिका पर मुकदमा करेंगे, जिसने मूल रूप से इन आरोपों की सूचना दी थी. पत्रिका में लिखा गया था कि कैथरीन ने दावा किया है कि 33 वर्षीय खिलाड़ी रोनाल्डो ने लास वेगास के एक होटल के कमरे में उनके साथ दुष्कर्म किया. इस घटना के तुरंत बाद लास वेगास के एक पुलिस थाने में मेयोर्गा ने रिपोर्ट भी लिखाई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद, 2010 में इस मामले पर अदालत के बाहर उन्होंने रोनाल्डो के साथ समझौता भी किया था. इस बात को जनता के सामने न लाने की शर्त पर उन्हें 375,000 डॉलर (288,000 पाउंड) की राशि का भुगतान किया गया था.  (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com