Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

FIFA WORLD CUP 2018: उरुग्वे से मैच से पहले स्‍टार प्‍लेयर सालाह की चोट बनी मिस्र के लिए सरदर्द

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
FIFA WORLD CUP 2018: उरुग्वे से मैच से पहले स्‍टार प्‍लेयर सालाह की चोट बनी मिस्र के लिए सरदर्द

मिस्र के सुपरस्टार सालाह इस समय कंधे की चोट से उबर रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कंधे की चोट से उबर रहे हैं मोहम्‍मद सलाह
  2. मिस्र के प्रदर्शन का दारोमदार उन पर टिका
  3. टूर्नामेंट के ग्रुप ए में है मिस्र की टीम
एकातेरिनबर्ग:

फीफा विश्‍वकप 2018: स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद सालाह की फिटनेस मिस्र के लिए फीफा वर्ल्‍डकप में चिंता का विषय बन गई है. मिस्र को टूर्नामेंट ने कल उरुग्वे के खिलाफ मैच खेलना है, लेकिन इस मैच में सालाह के खेलने की संभावना कम है. मिस्र का यह सुपरस्टार कंधे की चोट से उबर रहा है. सलाह 'ग्रुप ए' में मिस्र की उम्मीदों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. फीफा वर्ल्‍डकप में उनके प्रदर्शन पर ही मिस्र  की बहुत कुछ उम्‍मीदें टिकी हुई हैं.

यह भी पढ़ें: अमरीका सहित 'इन तीन देशों' को मिली 2026 विश्व कप की मेजबानी

'ग्रुप ए' को वर्ल्‍डकप का सबसे कमजोर ग्रुप माना जा रहा है और इसलिए मिस्र को नॉकआउट में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.  इस ग्रुप में मेजबान रूस और सऊदी अरब भी शामिल हैं. मिस्र और उरुग्वे को वर्ल्‍डकप का छुपा रुस्तम माना जा रहा है. ये दोनों टीमें एकातेरिनबर्ग में टूर्नामेंट के दूसरे मैच में आमने-सामने होंगी. सालाह मैच के दिन ही अपना 26वां जन्मदिन मनाएंगे लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर अब भी संदेह बना हुआ है. उन्होंने हालांकि बुधवार को ग्रोज्नी बेस में अभ्यास सत्र में हिस्सा लेकर दस करोड़ मिस्रवासियों में उम्मीद की किरण जगाई. वह 26 मई को लिवरपूल की चैंपियन्स लीग फाइनल में रीयल मैड्रिड के हाथों हार के बाद से ही कंधे की चोट के कारण बाहर हैं.

यह भी पढ़ें:जानें किन टीमों को खिताब का प्रबल दावेदार मान रहे सुनील छेत्री

सालाह ने अपनी टीम के साथियों के साथ अभ्यास सत्र के दौरान कसरत की लेकिन मिस्र अब भी उनके खेलने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं है. मिस्र के टीम निदेशक इहाब लाहिता ने पत्रकारों से कहा, ‘उनकी प्रगति बहुत अच्छी है लेकिन वह खेलेंगे या नहीं इस पर फैसला नहीं किया गया है. हम प्रतिदिन उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए हैं.’मिस्र के 62 वर्षीय अर्जेंटीनी कोच हेक्टर कपर चाहते हैं कि सालाह मैदान पर उतरने से पहले पूर्ण अभ्यास सत्र में भाग लें. अभी की स्थितियों को देखकर लग रहा है कि इस सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सलाह को उरुग्वे के खिलाफ बाहर बैठना पड़ेगा.

वीडियो: मेसी और रोनाल्‍डो से तुलना पर यह बोले सुनील छेत्री

उरुग्वे की टीम में लुई सुआरेज और एडिनसन कवानी जैसे स्ट्राइकर हैं और जबकि सलाह भी फिट नहीं है तब मिस्र को इस दक्षिण अमेरिकी टीम की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा. कपर ने हालांकि इस बात को नकार दिया कि मिस्र की टीम एक खिलाड़ी पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है लेकिन इस सत्र में लिवरपूल की तरफ से सभी टूर्नामेंटों में 44 गोल करने वलो सालाह की चोट स्वदेश में राष्ट्रीय चिंता का विषय बनी हुई है. सालाह को अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी, पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और ब्राजील के नेमार के साथ बैलन डिओर का दावेदार माना जा रहा है. मिस्र की तरह उरूग्वे को भी उम्मीद है कि सालाह उसके खिलाफ मैच में उतरेंगे। उरूग्वे के गोलकीपर फर्नांडो मुसलेरा ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेले. मैं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करता हूं और चाहता हूं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेले.’(इनपुट: एजेंसी)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नोरा फतेही के हाथ लगी बड़ी सफलता, तो बोलीं- मैं आखिरकार अपने लक्ष्य तक पहुंच रही हूं

Advertisement