Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

FIFA WORLD CUP: बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से हराया, लुकाकू ने दागे दो गोल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
FIFA WORLD CUP: बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से हराया, लुकाकू ने दागे दो गोल

बेल्जियम के लिए लुकाकू ने मैच में दो गोल किए

खास बातें

  1. पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी
  2. 47वें मिनट में मेर्टेन्‍स ने गोल करके बेल्जियम का खाता खोला
  3. 69वें और 75वें मिनट में लुकाकू ने दागे गोल
सोचि:

फीफा वर्ल्‍डकप 2018  में बेल्जियम ने अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत की है. आज खेले गए मैच में उसने वर्ल्‍डकप में पहली बार उतरी पनामा की टीम को 3-0 से पराजित किया. विजयी टीम के लिए मेर्टेन्‍स ने एक (47वां मिनट) और लुकाकू ने दो (69वां और 75वां मिनट) गोल दागे. पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्‍त होने के बाद बेल्जियम ने दूसरे हाफ में जोरदार हमले बोलते हुए पनामा की रक्षापंक्ति को लगातार मुश्किल में डाला और तीन गोल दागे. मैच के दौरान दोनों टीमों के बीच काफी रफ गेम देखने को मिला. पनामा के चार और बेल्जियम के तीन खिलाड़ि‍यों को रैफरी ने येलो कार्ड दिखाए.

स्‍वीडन ने दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराया, ग्रैनक्विस्‍ट ने पेनल्‍टी पर दागा गोल

लाल रंग की जर्सी में खेल रही बेल्जियम की टीम ने शुरुआत से ही विपक्षी गोल पर हमले बोले. केविन डि ब्रुने ने यानिक कारास्‍को के साथ आक्रमण किया, जिन्‍होंने गेंद लुकाकू को दी लेकिन पनामा की रक्षापंक्ति ने गेंद क्लियर करके खतरा टाल दिया. चौथे मिनट में बेल्जियम को फ्री-किक मिली लेकिन एरिक डेविस के शॉट को विपक्षी गोलकीपर ने आसानी से रोक लिया. इसके बाद बेल्जियम टीम ने दो तीखे आक्रमण किए बोले लेकिन पनामा के गोलकीपर ने शानदार बचाव किया. हालांकि इस दौरान बेल्जियम का खेल पर दबदबा रहा. खेल के 18वें मिनट में पनामा के डेविस को खतरनाक टैकल के लिए येलो कार्ड दिखाया गया. बेल्जियम के लिए इडेन हेजार्ड अपने खेल कौशल और तेजी से पनामा के लिए लगातार चुनौती पेश कर रहे थे. 20वें मिनट में रोमेलु लुकाकु को केविन डि ब्रुने के क्रॉस पर गोल करने का मौका था लेकिन पनामा के रोमन टोरेस ने खतरा टाल दिया. पनामा को 35वें मिनट में अपना पहला कार्नर मिला.पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी थी हालांकि ज्‍यादातर समय गेंद पर बेल्जियम टीम का कब्‍जा रहा.

दूसरे हाफ के दूसरे ही मिनट में बेल्जियम के मेर्टेन्‍स ने कोणीय शॉट से गोल करके अपनी टीम के समर्थकों के चेहरे पर खुशी ला दी. इसके कुछ ही देर बाद पनामा के दो खिलाड़ि‍यों मॉरिलो और कूपर को खतरनाक टैकल के लिए रैफरी ने येलो कार्ड दिखाया. पनामा के माइकल मॉरिलो को खेल के 54वें मिनट में पनामा के लिए बराबरी का गोल दागने का मौका मिला था लेकिन उनका शॉट गोलकीपर ने आसानी से रोक लिया. खेल के 69वें और 75वें  मिनट में लुकाकू ने दो गोल बनाते हुए बेल्जियम ने अपनी जीत लगभग सुनिश्चित कर दी. बेल्जियम के लगातार आक्रमणों के आगे पनामा की रक्षापंक्ति बिखरकर रह गई थी. आखिरकार बेल्जियम की टीम मैच में 3-0 की जीत हासिल करने में सफल रही.

 

 

 

वीडियो: मैक्सिको ने जर्मनी को हराकर किया बड़ा धमाका

पिछले मैचों पर नजर डाली जाए, तो बेल्जियम ने कोनकाकेफ नेशन्स में खेले गए अपने पिछले 11 मैचों में अविजित रही है. उसने नौ मैचों में जीत हासिल की है और दो मैच ड्रॉ रहे हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नोरा फतेही के हाथ लगी बड़ी सफलता, तो बोलीं- मैं आखिरकार अपने लक्ष्य तक पहुंच रही हूं

Advertisement