Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

FOOTBALL: Coronavirus ने हफ्ते भर में एक और दिग्गज की जान ली, नहीं रहे रियल मैड्रिड के पूर्व अध्यक्ष

सांज के बेटे और रियल मेड्रिड बॉस्केटबॉल टीम के खिलाड़ी लोरेंजो सांज (Lorenzo Sanz) जूनियर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी.

FOOTBALL: Coronavirus ने हफ्ते भर में एक और दिग्गज की जान ली, नहीं रहे रियल मैड्रिड के पूर्व अध्यक्ष

लोरेंजो सांज की फाइल फोटो

मेड्रिड:

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज (Lorenzo Sanz) की कोरोनावायरस से मौत हो गई है. वह 76 साल के थे. सांज के बेटे और रियल मेड्रिड बॉस्केटबॉल टीम के खिलाड़ी लोरेंजो सांज जूनियर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. यह हालिया समय में फुटबॉल जगत में कोरोनावायरस के चलते मौत का दूसरा मामला है. कुछ दिन पहले ही स्पेन के युवा 21 साल के फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया (Francisco Garcia) की वायरस की वजह से मौत हो गई थी. बता दें कि फ्रांसिस्को गार्सिया एथलेटिको पोर्टाडा की जूनियर क्लब में कोच की भूमिका निभाते थे. खबरों की मानें तो उन्हें कैंसर भी था जिसके कारण वो कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद उससे फिर उबर नहीं पाए.

बहरहाल, रियल मैड्रिड के पूर्व अध्यक्ष के निधन की वजह उनका शायद उम्रदराज होना रहा. वह एक बार बुखार से पीड़ित हुए, तो उबर ही नहीं पाए. उनके पुत्र लोरेंजो जाज जूनियर ने टिवटर पर लिखा, "मेरे पिता का अभी निधन हो गया. वह इस तरह से दुनिया को अलविदा कहने के हकदार नहीं थे. मैंने अब तक जितने भी लोगों को देखा है, वह उनमें सबसे ज्यादा बहादुर और मेहनती थे"

यह भी पढ़ें:  स्पेनिश युवा फुटबॉल कोच आए कोरोना की चपेट में, 21 साल की उम्र में हुई मौत

स्पेनिश मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक, बुखार से पीड़ित होने के बाद सांज ने घर में रहने का फैसला किया था, लेकिन आठ दिनों तक बुखार से पीड़ित रहने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका टेस्ट किया गया और फिर उनके अंदर कोरोनावायरस के लक्षण होने की पुष्टि हुई.

VIDEO: पीवी सिंधू ने काफी पहले एनडीटीवी से खास बात की थी.

सांज 1995-2000 तक रियल मेड्रिड के अध्यक्ष थे. रियल मेड्रिड ने उनके कार्यकाल में ही 1998 में सातवीं बार यूरोपियन कप का खिताब जीता था. टीम ने 1966 के बाद से पहली बार यूरोप का प्रमुख खिताब जीता था.