फीफा विश्व कप के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर करने वाले खिलाड़ी का 42 साल की उम्र में निधन

फीफा विश्व कप इतिहास (FIFA World Cup) में अपने एक गोल से सबसे बड़ा उलटफेर करने वाले सेनेगल के लंबी कद काठी के मिडफील्डर पापा बौबा डियोप (Papa Bouba Diop) का निधन हो गया. वह 42 वर्ष के थे.

फीफा विश्व कप के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर करने वाले खिलाड़ी का 42 साल की उम्र में निधन

फीफा विश्व कप के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर करने वाले खिलाड़ी का 42 साल की उम्र में निधन

फीफा विश्व कप इतिहास (FIFA World Cup) में अपने एक गोल से सबसे बड़ा उलटफेर करने वाले सेनेगल के लंबी कद काठी के मिडफील्डर पापा बौबा डियोप (Papa Bouba Diop) का निधन हो गया. वह 42 वर्ष के थे. फुटबॉल की संचालन संस्था फीफा ने (FIFA) रविवार को कहा, ‘‘फीफा सेनेगल के महान पापा बौबा डियोप के निधन की खबर सुनकर काफी दुखी है. '' जापान और दक्षिण कोरिया में हुए 2002 विश्व कप के शुरूआती मैच में डियोप के गोल की मदद से सेनेगल ने गत चैम्पियन फ्रांस को 1-0 से शिकस्त देकर उलटफेर किया था. इस विश्व कप में सेनेगल ने पदार्पण किया था और इस जीत की बदौलत टीम क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी जिससे उसने किसी अफ्रीकी टीम के टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की थी. फीफा ने ट्विटर पर श्रृद्धांजलि देते हुए कहा, ‘‘एक बार विश्व कप का नायक हमेशा विश्व कप का नायक रहता है.

Newsbeep

पापा बौबा डियोप (Papa Bouba Diop) ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला गोल 2002 वर्ल्‍ड कप के ओपनिंग मैच में फ्रांस के खिलाफ किया था. इस ऐतिहासिक गोल के दम पर वह रातों रात री दुनिया में छा गए थे. फुटबॉल जगत में उनकी तारीफ काफी हुई थी. उनके निधन से फुटबॉल जगत सदमें हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि बौबा लंबे समय से बीमार चल रहे थे. बीमारी से लड़ते हुए वह जिंदगी की जंग हार गए और आखिर में उऩका निधन हो गया. फुटबॉल जगत में कुछ दिन पहले ही महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना का भी निधन हुआ था. जिसने फुटबॉ़ल के हर एक फैन्स का दिल तोड़ दिया था. लेकिन अब पापा बौबा के निधन से फुटबॉल जगत को काफी आहत पहुंचा है.