महान फुटबॉलर पेले ने लगवाई COVID-19 वैक्सीन, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

ब्राजील के पूर्व महान फुटबॉलर पेले (Football legend Pele) को मंगलवार को कोविड-19 टीका (Covid-19 vaccine) लगा जिसके बाद उन्होंने इसे कभी नहीं भुलाया जाने वाला दिन करार दिया

महान फुटबॉलर पेले ने लगवाई COVID-19 वैक्सीन, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

ब्राजील के पूर्व महान फुटबॉलर पेले ने लगवाई वैक्सीन

ब्राजील के पूर्व महान फुटबॉलर पेले (Football legend Pele) को मंगलवार को कोविड-19 टीका (Covid-19 vaccine) लगा जिसके बाद उन्होंने इसे कभी नहीं भुलाया जाने वाला दिन करार दिया. ब्राजील के 80 साल के महान फुटबॉलर पेले ने अपने सोशल मीडिया चैनलों पर इस खबर को साझा करते हुए तस्वीर भी डाली जिसमें उनके दायें हाथ में टीका लगाया जा रहा है. तीन बार विश्व कप जीतने वाली ब्राजील की टीम का हिस्सा रहे पेले ने यह खुलासा नहीं किया कि उन्हें यह टीका कहां लगाया गया. एक साल पहले ब्राजील में महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद से पेले साओ पाउलो के बाहर गुआरुजा में अपने घर में रह रहे हैं. पेले ने टीके की पहली डोज लगने के बाद कहा, ‘‘आज का दिन कभी नहीं भुलाने वाला है... मुझे टीका लगा'.

उन्होंने कहा, ‘‘महामारी अभी खत्म नहीं हुई है. जीवन को बचाने के लिए हमें अनुशासन बनाए रखना होगा जब तक कि काफी लोग टीका नहीं लगा लेते. अब तक ब्राजील की कुल जनसंख्या के चार प्रतिशत से भी कम लोगों का टीकाकरण हो पाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना वायरस से मौतों के मामले में ब्राजील दूसरे नंबर पर है. यहां इस संक्रमण से अब तक लगभग 260000 लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया के महान फुटबॉलर की श्रेणी में पेले का नाम आता है. अपने करियर के दौरान पेले को "फुटबॉल के शहंशाह", "शहंशाह पेले", "शहंशाह" के नाम से पुकारा जाता था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)