Football: बेटे का खुलासा, अकेलेपन और ड‍िप्रेशन के श‍िकार हो गए हैं महान फुटबॉलर Pele

खराब स्वास्थ्य के कारण 79 साल के पेले (Pele)का कहीं आना-जाना नहीं हो पा रहा है. हाल के दिनों में पेले कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित रहे हैं. बीते साल अप्रैल में मूत्राशय में संक्रमण के कारण उन्हें 13 दिनों तक अस्पताल में बिताने पड़े थे.

Football: बेटे का खुलासा, अकेलेपन और ड‍िप्रेशन के श‍िकार हो गए हैं महान फुटबॉलर Pele

79 साल के Pele का स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं के कारण कहीं आना-जाना नहीं हो पा रहा है

खास बातें

  • खराब स्‍वास्‍थ्‍य के कारण कहीं आ-जा नहीं पा रहे
  • प‍िछले साल 13 द‍िन अस्‍पताल में भर्ती रहे थे
  • ड‍िप्रेशन से पीड़‍ित नजर आ रहा 'फुटबॉल क‍िंग'
रियो ड‍ि जेनेरो:

Pele: दुनिया के महानतम फुटबॉल खिलाड़ी माने जाने वाले पेले के बेटे ने कहा है कि ब्राजील के लिए तीन बार वर्ल्‍डकप खिताब जीतने वाले महान खिलाड़ी और उनके पिता एक तरह के ड‍िप्रेशन (अवसाद) से पीड़ित हैं और काफी एकाकी नजर आ रहे हैं. इस अवसाद (Depressed) का कारण यह है कि खराब स्वास्थ्य के कारण 79 साल के पेले (Pele)का कहीं आना-जाना नहीं हो पा रहा है. हाल के दिनों में पेले कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित रहे हैं. बीते साल अप्रैल में मूत्राशय में संक्रमण के कारण उन्हें 13 दिनों तक अस्पताल में बिताने पड़े थे.

फुटबॉलर Cristiano Ronaldo का 'र‍िकॉर्ड', इंस्‍टाग्राम पर हुए 20 करोड़ फॉलोअर्स..

हाल ही में पेले की हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी हुई है और इस कारण उन्हें चलने-फिरने के लिए फ्रेम का सहारा लेना पड़ रहा है. पेले के बेटे इडिन्हो  (Edinho) ने टीवी ग्लोबो से कहा कि उनके पिता इन दिनों हमेशा ऊंघते हुए दिखते हैं और उनके चेहरे पर निराशा का भाव रहता है. इडिन्हो के मुताबिक, एक राजा की तरह जीवन जीने वाले उनके पिता अब असहाय महसूस कर रहे हैं. वह एक तरह से अपने ऊपर शर्मिदा हैं. वह बाहर जाना चाहते हैं, लोगों से मिलना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने अपने पूरे जीवन में यही किया है पर अब सबकुछ बदल गया है. वह अपने घर से दूर कहीं नहीं जा सकते और इसी कारण वह अवसाद की चपेट में हैं.

90 के दशक में सांतोस के लिए गोलकीपर की भूमिका अदा कर चुके इडिन्हो ने कहा कि 2012 में उनके पिता के कूल्हे का जो आपरेशन हुआ था, वह उससे पूरी तरह उबर नहीं सके हैं. उस आपरेशन में पेले के कूल्हे के एक हिस्से को निकालकर उसकी जगह कृत्रिम कूल्हा लगाया गया था. पेले को फुटबाल इतिहास का सर्वकालिक महान खिलाड़ी माना जाता है. पेले ने 21 साल के अपने पेशेवर करियर में 1363 मैचों में कुल 1281 गोल किए. ब्राजील के लिए पेले ने कुल 91 मैच खेले और 77 गोल किए.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com