एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले पूर्व भारतीय फुटबॉलर अब्दुल लतीफ का निधन

पूर्व भारतीय फुटबालर अब्दुल लतीफ (Abdul Latif) का निधन हो गया है। वह 73 साल के थे। लतीफ 1970 में एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय फुटबाल (Indian football) टीम का हिस्सा थे

एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले पूर्व भारतीय फुटबॉलर अब्दुल लतीफ का निधन

पूर्व भारतीय फुटबालर अब्दुल लतीफ का निधन

खास बातें

  • पूर्व भारतीय फुटबालर अब्दुल लतीफ का निधन
  • भारत के लिए एशियन गेम्स में पदक जीतने में सफल रहे थे
  • 1970 के बैकाक एशियाई खेलों में कांस्य पदक विजेता रहे थे

पूर्व भारतीय फुटबॉलर अब्दुल लतीफ (Abdul Latif) का निधन हो गया है। वह 73 साल के थे। लतीफ 1970 में एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय फुटबाल (Indian football) टीम का हिस्सा थे. लतीफ ने सोमवार रात अंतिम सांस ली और मंगलवार को उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में उन्हें दफनाया गया। उनके परिवार में एक बेटा और दो बेटियां हैं. अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ ((AIFF)) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने लतीफ के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, "यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि लतीफ अब हमारे बीच नहीं रहे. भारतीय फुटबाल में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता. उनके निधन पर मैं शोक व्यक्त करता हूं।" लतीफ ने 1968 में बर्मा के खिलाफ अपने अंतर्राष्टीय फुटबाल में पदार्पण किया था। बता दें कि उन्होंने भारत का मर्डेका कप 1969 में भी प्रतिनिधित्व किया.घरेलू स्तर पर वह संतोष ट्रॉफी में उन्होंने बंगाल के लिए खेला था। इसके अलावा वह मोहन बागान और मोहम्मडन स्पोर्टिग क्लब के लिए भी खेल चुके हैं।

फुटबाल से संन्यास लेने के बाद वह मोहम्म्डन स्पोर्टिग के कोच भी बने थे. उनकी कोचिंग में असम ने जूनियर और सब-जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब जीतने का कमाल किया था. इसके अलावा अब्दुल लतीफ साल 1978 से 190 तक मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के कोच भी रहे थे.

रवीश कुमार का प्राइम टाइम: फुटबॉल - अब ना नक्सल, ना शोषण का डर



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com