जर्मनी ने कोविड-19 महामारी के बीच सफलतापूर्वक पूरा किया फुटबॉल सत्र

शनिवार को बायर्न म्यूनिख ने बुंदेसलीगा का खिताब अपने नाम किया और लीग ने सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद राहत की सांस ली. लीग को फिर से शुरू करने की योजना कारगर साबित हुई.

जर्मनी ने कोविड-19 महामारी के बीच सफलतापूर्वक पूरा किया   फुटबॉल सत्र

फुटबॉल की प्रतीकात्मक तस्वीर

डसेलडोर्फ (जर्मनी):

जब पूरी दुनिया में खेल से जुड़े आयोजन कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित या निलंबित थे तब जर्मनी ने घरेलू फुटबॉल की शीर्ष प्रतियोगिता बुंदेसलीगा के बचे हुए मैचों का सफलतापूर्वक आयोजन कर यूरोप में मिसाल पेश की. फाइनल मुकाबले के बाद हालांकि एक ट्रॉफी थी, पदक थे और स्मारक टी-शर्ट थे लेकिन मैदान में प्रशंसक नहीं थे. शनिवार को बायर्न म्यूनिख ने बुंदेसलीगा का खिताब अपने नाम किया और लीग ने सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद राहत की सांस ली. लीग को फिर से शुरू करने की योजना कारगर साबित हुई.

लीग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्चियन सीफर्ट ने कहा, ‘ यह वैसा बुंदेसलीगा नहीं है जैसा हम चाहते थे या जिससे हम प्यार करते हैं, लेकिन यह एकमात्र बुंदेसलीगा था जो इन परिस्थितियों में संभव था.' ब्रेक के बाद बुंदेसलीगा की शुरूआत 16 मई को हुई थी. यह यूरोप के दूसरे लीग से एक महीने पहले शुरू हुआ.

बुंदेसलीगा के वायरस जांच और चिकित्सा प्रोटोकॉल को दुनिया भर के अन्य लीग और खेलों के लिए एक उदाहरण पेश किया. इस दौरान प्रशंसकों ने भी लीग का पूरा साथ दिया और मैच के समय स्टेडियम के आस-पास जमा नहीं हुए. ज्यादातर प्रशंसकों ने घर में टेलीविजन सेट पर मैच का लुत्फ उठाया.

VIDEO: कुछ दिन पहले लिएंडर पेस ने मेंटल हेल्थ के बारे में बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com