Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

FIFA WORLD CUP: गूगल को फिर चढ़ा फुटबॉल का बुखार, फैंस को लुभा रहा वर्ल्‍डकप का डूडल

FIFA WORLD CUP:  गूगल को फिर चढ़ा फुटबॉल का बुखार, फैंस को लुभा रहा वर्ल्‍डकप का डूडल

गूगल डूडल में फुटबॉल के प्रति लोगों की दीवानगी को दिखाया गया है

खास बातें

  • डूडल में फुटबॉल खेलते खिलाड़ि‍यों और फैंस को दिखाया
  • फीफा वर्ल्‍डकप का शुभंकर भी इसका हिस्‍सा है
  • इस समय पूरी दुनिया में हो रही फुटबॉल वर्ल्‍डकप की चर्चा

फीफा विश्‍वकप: रूस में चल रहे फीफा वर्ल्‍डकप 2018 का जादू पूरी दुनिया पर छाया हुआ है. हर तरफ इस समय फुटबॉल के इस महाआयोजन और नेमार, रोनाल्‍डो, मेसी और सुआरेज जैसे फुटबॉल सितारों की ही चर्चा है. जैसे-जैसे मुकाबले आगे बढ़ेंगे, फुटबॉल का बुखार पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लेगा. फीफा वर्ल्‍डकप में इस बार चैंपियन का सेहरा किस टीम के सिर बंधेगा, इसे लेकर फुटबॉलप्रेमियों के बीच बहस जारी है. कोई गत चैंपियन जर्मनी पर दांव लगा रहा है तो कोई मेसी की अर्जेंटीना और नेमार की ब्राजील को अगला विजेता बता रहा है. कई लोग की राय में इस बार जर्मनी, ब्राजील या अर्जेंटीना से इतर कोई नई टीम चैंपियन बनकर हर किसी को चौंका सकती है. जब पूरी दुनिया फुटबॉल के बुखार में हो तो भला गूगल कैसे पीछे रहे. फीफा वर्ल्‍डकप के पांचवें दिन आज अमेरिकी सर्च इंजिन गूगल ने अपना डूडल दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल के वर्ल्‍डकप पर ही केंद्रित किया है.

यह भी पढ़ें: नहीं चला नेमार का जादू, स्विट्जरलैंड से ड्रॉ खेलने को मजबूर ब्राजील

इस डूडल में फुटबॉल विश्‍वकप से जुड़े पहलुओं को दिखाया गया है. इसमें मैदान पर पूरी शिद्दत के साथ फुटबॉल खेलते खिलाड़ि‍यों को दिखाया गया है. साथ ही फैंस अपनी टीमों का समर्थन करते नजर आ रहे हैं. फुटबॉल वर्ल्‍डकप का शुभंकर भी इस डूडल का हिस्‍सा है. गूगल के अब तक के डूडल्‍स में विभिन्‍न देशों में फुटबॉल के प्रति दीवानगी का प्रदर्शित किया गया है.

वीडियो: मैक्सिको ने जर्मनी को हराकर किया बड़ा धमाका

गौरतलब है कि फुटबॉल वर्ल्‍डकप में अब तक के मुकाबले रोमांच और एक हद तक फुटबॉलप्रेमियों की अपेक्षा से अलग रहे हैं. ब्राजील, जर्मनी और अर्जेंटीना की टीमों को अपने शुरुआती मुकाबलों में संघर्ष करने को मजबूर होना पड़ा है. अर्जेंटीना को जहां आयरलैंड जैसी गुमनाम सी टीम के साथ अपना मैच ड्रॉ खेलने को मजबूर होना पड़ा, वहीं मेसी इस मैच में पेनल्‍टी मिस करके आलोचना के केंद्रबिंदु रहे. ब्राजील की टीम को स्विट्जरलैंड ने बराबरी पर रोक दिया. सबसे बड़ा धमाका तो मैक्सिको की टीम ने गत चैंपियन जर्मनी को 1-0 से हराकर किया. जैसे-जैसे मुकाबलों का यह दौर आगे बढ़ेगा, खेलप्रेमी पर फुटबॉल के इस बुखार का असर बढ़ता जाएगा. फुटबॉल वर्ल्‍डकप का फाइनल 15 जुलाई को होना है.