Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

FIFA World Cup DAY 1: स्मार्टफोन पर इन एप्स पर देखी जा सकेगी फुटबॉल मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
FIFA World Cup DAY 1: स्मार्टफोन पर इन एप्स पर देखी जा सकेगी फुटबॉल मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. टूर्नामेंट में दुनियाभर की 32 टीमें ले रहीं हिस्‍सा
  2. जर्मनी, ब्राजील और स्‍पेन खिताब के प्रबल दावेदार
  3. मेसी, रोनाल्‍डो और नेमार के प्रदर्शन पर टिकी सबकी निगाहें

फीफा विश्‍वकप: फुटबॉल का महाकुंभ फीफा वर्ल्‍डकप 2018 का शुभारंभ रूस में हो रहा है. एक माह तक चलने वाले इस आयोजन के दौरान पूरी दुनिया फुटबॉलमय हो जाएगी. हर कहीं लियोनेल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो और नेमार जैसे खिलाड़ि‍यों के कौशल और विभिन्‍न टीमों के प्रदर्शन की चर्चा होगी. वर्ल्‍डकप में 32 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं. जर्मनी, ब्राजील, स्‍पेन और अर्जेंटीना को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.अपनी-अपनी टीमों का समर्थन करने के लिए बड़ी संख्‍या में फैंस रूस पहुंच चुके हैं. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ते जाएंगे, खेल को लेकर जुनून ऊंचाई छूता जाएगा. हर किसी की नजर फीफा वर्ल्‍डकप से जुड़ी खबरों और परिणामों पर टिकी होंगी. फुटबॉल वर्ल्‍डकप से जुड़ी खबरों की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर कई मोबाइल एप्स हैं उपलब्‍ध है. ये एप्स एंड्रॉयड, आईओएस यूजर्स के लिए हैं. अगर फुटबॉल के खेल को आप दीवानगी की हद तक फॉलो करते हैं तो इन मोबाइल एप्स की मदद से खुद को अपडेट रख सकते हैं.  ऐसे कुछ खास मोबाइल एप्स के बारे में जानकारी..

यह भी पढ़ें: मैच से दो दिन पहले स्पेन के कोच को बर्खास्‍त किया गया

टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने पहले भी कई महत्वपूर्ण खेलों के लाइव प्रसारण किए हैं. यह कंपनी फीफा 2018 मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग भी करेगी. यूजर्स फीफा के मैचों का लाइव प्रसारण Jio TV पर देख सकेंगे. इसके अलावा यूजर्स ब्राउजर के जरिए से भी जाकर बड़ी स्क्रीन पर फीफा के मैच जियो टीवी पर लाइव देख सकेंगे.

फीफा 2018 वर्ल्‍डकप रूस मोबाइल एप के जरिए फुटबॉल के इस बड़े टूर्नामेंट की खबरों से आप खुद को अपडेट रह सकते हैं. इस एप पर फीफा मैच के लाइव स्कोर, फीफा से जुड़ी विभिन्न खबरें और कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी मिलेंगी.

Sony LIV पर भी फीफा वर्ल्‍डकप 2018 के बारे में खुद को अपडेट रखा जा सकता है. यूजर्स इस एप पर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा उन्हें Sony LIV पर लेटेस्ट स्कोर्स, अपडेट्स और वीडियो हाइलाइट्स भी देखने को मिलेंगी.

वीडियो: नेमार के गोल से ब्राजील ने जीता ओलिंपिक गोल्‍ड

ESPN अमेरिका में काफी लोकप्रिय नेटवर्क है. इस बार फीफा वर्ल्‍डकप के लिए ईएसपीएन ने एक अलग से एप बनाई है. इस एप के जरिए वह फुटबॉल प्रेमियों को लाइव स्कोर के साथ साथ कई अन्य जानकारी भी देने जा रहा है. यह एप आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए पूरी तरह से मुफ्त है।.

इसके अलावा फुटबॉल के बारे में सभी अपडेट्स पढ़ने के लिए Onefootball Soccer News भी मोबाइल एप है. इसके जरिए फुटबॉल प्रेमी हर उन फीफा 2018 से जुड़ी अपडेट्स से वाकिफ हो सकते हैं.

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सिर पर मटका लेकर डांस कर रही थीं महिलाएं, ऐसा था डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी का रिएक्शन... देखें Video

Advertisement