NDTV Khabar

ISL 6: मुंबई को हराकर गोवा ने हासिल किया पहला स्थान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISL 6: मुंबई को हराकर गोवा ने हासिल किया पहला स्थान

एफसी गोवा के खिलाड़ी मैच के दौरान

खास बातें

  1. गोवा की टीम 4-2 से जीता मुकाबला
  2. गोवा के चार मैचों में दो जीत और दो ड्रॉ
  3. गोवा के हो गए हैं कुल आठ अंक
नई दिल्ली:

एफसी गोवा ने गुरुवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में मेजबान मुंबई सिटी एफसी को मुंबई फुटबाल एरेना में खेले गए मैच में 4-2 से हरा अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है. इस जीत से गोवा के चार मैचों में दो जीत और दो ड्रॉ के साथ आठ अंक हो गए हैं. वह अब पहले स्थान पर आ गई है. दूसरे स्थान पर काबिज नॉर्थईस्ट युनाइटेड के भी आठ अंक हैं, लेकिन गोवा गोल अंतर के मामले में उससे आगे है. मुंबई की यह चार मैचों में दूसरी हार है. वह चार अंकों के साथ पांचवें स्थान पर ही बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: अजब नियम, गजब नियम! भारी अंतर से जीत दिलाई, पर कोच को झेलना पड़ा निलंबन


मैच का दूसरा हाफ रोमांचक रहा जहां कुल चार गोल हुए. पहले हाफ में गोवा दो गोल करने में सफल रही थी. गोवा के लिए पहला गोल लैनी रोड्रिगेज ने किया. 27वें मिनट में ब्रेंडन फर्नाडेज ने बॉक्स के अंदर रोड्रिगेज को पास दिया. रोड्रिगेज ने समय लेते हुए क्लीन हिट लगाई और गेंद को नेट में डाल गोवा को 1-0 से आगे कर दिया. अगले चार मिनट में मुंबई के अमिने शेरमिती और मोहम्मद लार्बी ने मुंबई को बराबरी दिलाने की कोशिश तो की जो विफल साबित हुई.

यह भी पढ़ें: तीन माह का बैन झेलने के बाद Lionel Messi की अर्जेंटीना फुटबॉल टीम में हुई वापसी

वहीं फेरना कोरोमिनास ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में गोवा के लिए दूसरा गोल कर उसे 2-0 से आगे कर दिया था. ह्यूगो बाउमोस ने सेरिटन को बॉक्स के अंदर पास दिया जिसे सेरिटन ने कोरो तक पहुंचा दिया. यहां कोरो ने मुंबई के खराब डिफेंस का फायदा उठाया और गोवा को 2-0 से आगे कर दिया. मेजबान पीछे रहने वाली नहीं थी. वो जानती थी कि उसके पास मैच में वापसी करने के लिए पूरे 45 मिनट हैं. उसने दूसरे हाफ के शुरुआती 10 मिनट में ही दो गोल कर गोवा को निराशा में डाल दिया. 49वें मिनट में सार्थक ने लार्बी के साथ मिलकर मुंबई को बराबरी पर ला दिया. सार्थक के पास गेंद आई जिसे उन्होंने हैडर से नेट में डाला.

यह भी पढ़ें: बेल्जियम के फुटबॉलर ड्रिस मर्टेस ने महान Diego Maradona के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा

एक गोल की बढ़त के साथ गोवा अभी भी आगे थी. सौविक चक्रवर्ती ने 55वें मिनट में बॉक्स के बाहर से गोल कर मुंबई को बराबरी पर ला दिया. मुंबई अब राहत की सांसें ले रही थी. उसे लग रहा था कि जिस तरह से उसने दूसरे हाफ में वापसी की है उसने गोवा को बैकफुट पर धकेल दिया है. उसकी यह सोच तीन मिनट बाद ही मैदान की घास चरती नजर आई. बाउमोस ने 59वें मिनट में माउतोर्दा फाउल की मदद से गोवा के स्कोरशीट पर तीसरा गोल लिखवा दिया. बॉक्स के बाएं कोने से फाउल से पास गेंद आई जो बाद में बाउमोस के पास पहुंची और बाउमेस ने स्कोर लाइन को गोवा के पक्ष में 3-2 कर दिया. गोल करने वाले बाउमेस 63वें मिनट में मैदान से बाहर चले गए। उनके स्थान पर ईदू बेदिया ने मैदान पर कदम रखा.

VIDEO: कुछ दिन पहले एनडीटीवी ने पीवी सिंधु से बात की थी. 

टिप्पणियां

आखिरी पलों में मुंबई ने बराबरी के काफी प्रयास किए और खिलाड़ियों की भी बदला. उसका कोई भी प्रयास और बदलाव उसके लिए तीसरा गोल नहीं ला सका बल्कि गोवा ही 89वें मिनट में अपना चौथा गोल करने में सफल रही. गोवा के लिए यह गोल कार्लोस पेना ने किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... बेटी की शादी कराने के बाद सास को हुआ दामाद से प्यार, एक साल बाद ही दिया बच्चे को जन्म

Advertisement