NDTV Khabar

ISL-6: चेन्नइयन एफसी ने केरला को दी एकतरफा मुकाबले में मात

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISL-6: चेन्नइयन एफसी ने केरला को दी एकतरफा मुकाबले में मात
चेन्नई:

चेन्नइयन एफसी (Chennaiyin FC) ने शुक्रवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में एकतरफा खेल दिखाते हुए केरला ब्लास्टर्स को 3-1 से हरा दिया. इसी जीत साथ चेन्नइयन ने लीग में अपने घर में केरला के खिलाफ अजेयक्रम बरकरार रखा है. मैच के चारों गोल पहले हाफ में हुए. चेन्नइयन के लिए आंद्रे शेम्बरी ने चौथे, लालियानजुआला चांग्ते ने 30वें और वाल्सकिस ने 40वें मिनट में किए। मेहमान केरला ब्लास्टर्स के लिए कप्तान बाथोर्लोमेव ओग्बेचे ने 15वें मिनट में एकमात्र गोल किया. इस दो बार की विजेता चेन्नइयन एफसी आठ मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम नौ अंकों के साथ अंकतालिका में आठवें नंबर पर पहुंच गई है. केरला ब्लास्टर्स की नौ मैचों में यह चौथी हार है और टीम सात अंकों के साथ नौवें स्थान पर खिसक गई है. पहले हाफ में आक्रामक फुटबॉल हुई, इस बात का अंदाजा इस हाफ में हुए चार गोल से लगाया जा सकता है. मेजबान टीम ने दूसरे मिनट से ही माहौल बनाना शुरू किया और चौथे मिनट में गोल करते हुए बढ़त ले ली. उसके लिए यह गोल आंद्रे ने क्रिवेलारो की मदद से किया.

यह भी पढ़ें:  बेल्‍ज‍ियम लगातार दूसरी बार चुनी गई फीफा टीम ऑफ द ईयर


क्रिवेलारो ने केरला के डिफेंस को शानदार तरीके से पार करते हुए राइट फ्लैंक से शेम्बरी को एक बेहतरीन पास दिया, इसे नेट में डालकर शेम्बरी ने चेन्नइयन को 1-0 से आगे कर दिया. इसके बाद चेन्नई ने आठवे मिनट में भी मौका बनाया लेकिन राजू गायकवाड ने एक बेहतरीन बचाव करते हुए उसके इस प्रयास को नकार दिया. गायकवाड ने नौवें मिनट में जवाबी कार्रवाई करते हुए ब्लास्टर्स के लिए मौका बनाया लेकिन इस बार चेन्नई के गोलकीपर विशाल कैथ सावधान थे. यह हमला बेकार जाने से ब्लास्टर्स टीम निराश नहीं हुई. 15वें मिनट मे उसने एक और हमला किया और इस बार उसे सफलता मिल गई. कप्तान ओग्बेचे ने मेहमान टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी. इसमें मारियो अरक्वेस का भी सहयोग था.

यह भी पढ़ें: नागर‍िकता संशोधन ब‍िल के ख‍िलाफ प्रदर्शन के कारण गुवाहाटी में ISL मैच स्थगित..

ओग्बेचे ने यह गोल फ्रीकिक पर किया. आरक्वेस ने फ्रीकिक पर ओग्बेचे को एक सटीक पास दिया, जिसे ओग्बेचे ने टॉप कार्नर में डाल दिया. चेन्नइयन ने जवाबी हमला करते हुए 20वें मिनट में एक बेहतरीन मूव बनाया लेकिन वह नाकाम रहा. हालांकि चेन्नई ने 25वें मिनट में सफलता हासिल की और 2-1 की बढ़त बना ली. उसके लिए नेरीजुस वाल्सकिस ने चांग्ते को गोल करने में मदद की. चेन्नइयन की टीम दूसरे गोल के बाद बेहतर खेल रही थी और इसी का नतीजा था कि उसने 40वें मिनट में एक और गोल करते हुए 3-1 की बढ़त ले ली. दूसरे गोल में एसिस्ट करने वाले वाल्सकिस ने इस बार अपना खाता खोल दिया. वाल्सकिस ने रीबाउंड पर गोल किया.

यह भी पढ़ें:  अर्जेंन्‍टीना के स्‍टार फुटबॉलर Lionel Messi ने रिकॉर्ड छठी बार जीता 'बैलॉन डीओर' पुरस्कार

पांच मिनट का इंजुरी टाइम मिला. इसके अंतिम मिनट में ओग्बेचे को चोट लगी और वह फिजियो के साथ बाहर जाने को मजबूर हुए। इसके बाद फिर उन्होंने मैदान पर वापसी की और इस तरह चेन्नइयन ने 3-1 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति की. दूसरे हाफ में चेन्नइयन और केरला दोनों ने आक्रामक शुरुआत की. 57वें मिनट में चेन्नइयन ने वाल्सकिस की जगह थोई सिंह को और 62वें मिनट में केरला ने सत्यसेन सिंह की जगह सहल अब्दुल समद को मैदान पर उतारा. 72वें मिनट में चेन्नइयन के राफेल क्रिवेल्लारो खुद को चोटिल करा बैठे और उनकी जगह द्रग्स फिर्तेुलेस्कयू को मैदान पर उतरना पड़ा. इसके चार मिनट बाद ही चांग्ते अपनी टीम का चौथा गोल करने से चूक गए.

टिप्पणियां

VIDEO:  कुछ समय पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

दूसरे हाफ में जैसे-जैसे समय बिताता गया दोनों टीमें बदलाव करती रहीं. दो बार की विजेता ब्लास्टर्स द्वारा किए जा रहे हर प्रयास को नाकामयाब कर अपनी बढ़त को कायम रख मैच जीतने में सफल रही.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पाकिस्तान, बांग्लादेश के मुस्लिम घुसपैठियों को निकालने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देंगे : राज ठाकरे

Advertisement