KSA VS EGY: आखिरी पलों में जीत के साथ खत्म हुआ सऊदी अरब का अभियान

KSA VS EGY: आखिरी पलों में जीत के साथ खत्म हुआ सऊदी अरब का अभियान

मैन ऑफ द मैच रहे मोहम्मद सालाह

खास बातें

  • अरब की इस टूर्नामेंट में यह पहली जीत
  • सालाह बने मैन ऑफ द मैच
  • दोनों ही टीम हो चुक हैं विश्व कप से बाहर
वोल्गोग्राड (रूस):

सऊदी अरब ने रूस में जारी फीफा विश्व कप में सोमवार को ग्रुए ए के अपने अंतिम मुकाबले में मिस्र को 2-1 से हराकर जीत के साथ अपने विश्व कप अभियान का समापन किया. सऊदी अरब की टूर्नामेंट के 21वें संस्करण में यह पहली जीत है. वोल्गोग्राड ऐरेना में खेले गए मुकाबले में सऊदी अरब ने उम्मीद से बेहतर शुरुआत की और आठवें मिनट में ही कॉर्नर अर्जित किया। हालांकि, मिस्र के डिफेंस ने सऊदी अरब को शुरुआती बढ़त नहीं बनाने दी. 

शुरुआती झटके के बाद मिस्र ने अपने खेल को बेहतर किया. मिस्र के शानदार डिफेंस के कारण सऊदी अरब के खिलाड़ियों ने लंबी दूरी से गाले करने का प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए. मैच के 22वें मिनट में अबदल्लाह अल साइद ने हाफ लाइन के पास से मिस्र के स्टार फारवर्ड मोहम्मद सालाह हो पास दिया जिन्होंने गेंद पर अच्छा नियंत्रण बनाया और गोकलीपर के ऊपर से चिप करके अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

 पिछले कुछ समय से कंधे की चोट से जूझ रहे सालाह का विश्व कप में यह दूसरा गोल है. पहला गोल दागने के दो मिनट बाद सालाह को मिस्र की बढ़त को दोगुना करने का शानदार मौका मिला. सालाह ने एक बार फिर बॉक्स के पास गेंद पर बेहतरीन नियंत्रण बनाया और गोलकीपर के ऊपर से चिप करके गोल करने की कोशिश की लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे लियोनेल मेसी की पत्नी पर प्रशंसकों ने उतारा अर्जेंटीना की हार का गुस्सा​

सऊदी अरब को 41वें मिनट में पेनल्टी के जरिए गोल दागने का मौका मिला लेकिन विश्व कप में भाग लेने वाले उम्रदराज खिलाड़ी मिस्र के 45 वर्षीय गोलकीपर एसाम अल हादरी ने अपनी दाईं ओर कूदते हुए शानदार बचाव किया. हालांकि, वह ज्यादा देर तक अपनी टीम की बढ़त को कायम नहीं रख पाए.

पहले हाफ के इंजुरी टाइम (51वें मिनट) में सलमान अल-फराज ने पेनल्टी के जरिए गोल दागकर अपनी टीम को बराबरी दिला दी. बराबरी का गोल करने के बाद सऊदी अरब ने दूसरे हाफ में दमदार खेल दिखाया. मैच के 62वें मिनट में सऊदी अरब के खिलाड़ियों ने विपक्षी टीम के बॉक्स के भीतर शानदार पास करते हुए गोल करने का मौका बनाया लेकिन डिफेंडर आम्रो गाबेर ने महत्वपूर्ण टैकल करते हुए अपनी टीम को मैच में बनाए रखा.

VIDEO: अभी तक टूर्नामेंट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो बड़े स्टार साबित हुए हैं.

मैच के अंतिम 10 मिनटों में दोनों टीमों ने गोल दागने की कोशिश की और अंत में सफलता सऊदी अरब के हाथ लगी. इंजुरी टाइम (95वें मिनट) में अबदुल्ला ओतायेफ बॉक्स में शानदार क्रॉस दिया जिस पर हेडर लगाते हुए सालेम अल-दवसारी ने अपनी टीम के लिए विजयी गोल किया
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com