ला लिगा की तीन महीने बाद हुई वापसी, सेविल ने जीता मुकाबला लेकिन...

दक्षिण स्पेन की इन दो टीमों के बीच बेहद लोकप्रिय यह मैच सुरक्षा के कड़े दिशा-निर्देशों के बीच खेला गया. ‘बॉल ब्वाय’ से कहा गया था कि जब भी गेंद मैदान से बाहर जाए तो वे उसे संक्रमणमुक्त करें. इसके अलावा खिलाड़ियों को रेफरी से बात करते समय उचित दूरी बनाये रखने का निर्देश था.

ला लिगा की तीन महीने बाद हुई वापसी, सेविल ने जीता मुकाबला लेकिन...

फुटबॉल की प्रतीकात्मक तस्वीर

मैड्रिड:

स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा की तीन महीने के लंबे इंतजार के बाद वीरवार को को वापसी हो गयी जिसके पहले मैच में सेविला ने अपने स्थानीय प्रतिद्वंद्वी रीयाल बेटिस को 2-0 से हराया.कोरोना वायरस के कारण ला लिगा के मैच मार्च से ही ठप्प पड़े थे. जर्मनी की बुंदेसलीगा के बाद यह यूरोप की दूसरी बड़ी लीग है जिसने अपना सत्र फिर से शुरू किया है. इसके बाद इंग्लैंड की प्रीमियर लीग और इटालियन लीग वापसी के लिये तैयार हैं.

दक्षिण स्पेन की इन दो टीमों के बीच बेहद लोकप्रिय यह मैच सुरक्षा के कड़े दिशा-निर्देशों के बीच खेला गया. ‘बॉल ब्वाय' से कहा गया था कि जब भी गेंद मैदान से बाहर जाए तो वे उसे संक्रमणमुक्त करें. इसके अलावा खिलाड़ियों को रेफरी से बात करते समय उचित दूरी बनाये रखने का निर्देश था.

खिलाड़ियों को भी गोल का जश्न मनाते समय कम से कम शारीरिक संपर्क बनाने के लिये कहा गया था, लेकिन जब लुकास ओकामपोस ने 56वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया तो सेविला के कई खिलाड़ियों ने एक दूसरे को गले लगाकर जश्न मनाया. इसके बाद 62वें मिनट में फर्नांडो ने हेडर से दूसरा गोल दागा तो तब भी इसकी पुनरावृत्ति देखी गयी. मतलब कि इस मामले में दिशा-निर्देशों का उल्लंघन हुआ.

दर्शकों को 43,000 की क्षमता वाले रैमन सांचेज पिजुआन स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं थी, लेकिन टेलीविजन प्रसारण में वर्चुअल दर्शकों और पूर्व में रिकार्ड किया गया शोर सुनयी दे रहा था. ठीक उसी तरह से जैसे वीडियो गेम्स में होता है. दुनिया भर के दर्शकों ने इसी तरह से मैच का लुत्फ उठाया. केवल स्पेन के दर्शकों के पास ही खाली स्टेडियम में मैच का प्रसारण देखने का विकल्प था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लिएंडर पेस ने कुछ दिन पहले मेंटल हेल्थ के बारे में बात की थी.