स्पेनिश लीग में Lionel Messi ने रिकॉर्ड 7वीं बार हासिल किया 'गोल्डन बूट' का खिताब

लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) ने स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा (La Liga) में रिकार्ड सातवीं बार किसी एक सत्र में सर्वाधिक गोल करने के लिये ‘गोल्डन बूट’ हासिल किया

स्पेनिश लीग में Lionel Messi ने रिकॉर्ड 7वीं बार हासिल किया 'गोल्डन बूट' का खिताब

लियोनेल मेस्सी ने रिकॉर्ड 7वीं बार हासिल किया 'गोल्डन बूट'

लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) ने बार्सिलोना की अंतिम दौर में अलावेस पर 5-0 से शानदार जीत के दौरान दो गोल करके स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा (La Liga) में रिकार्ड सातवीं बार किसी एक सत्र में सर्वाधिक गोल करने के लिये ‘गोल्डन बूट' (Golden Shoe) हासिल किया. मेस्सी ने लीग में कुल 25 गोल दागे जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी करीम बेंजेमा से चार गोल अधिक हैं. बेंजेमा रीयाल मैड्रिड और लेगानेस के बीच 2-2 से ड्रा छूटे मैच में गोल नहीं कर पाये थे. मेस्सी लीग में सात अलग अलग सत्रों में सर्वाधिक गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं. चोट के कारण सत्र के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाने के बावजूद उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की. अर्जेंटीना के इस स्टार ने 33 मैचों में 25 गोल किये.

इससे पहले वह टेल्मो जारा के साथ बराबरी पर थे. उन्होंने लगातार चार सत्र में सर्वाधिक गोल करने के ह्यूजो सांजेच के रिकार्ड की भी बराबरी की. मेस्सी ने रविवार को कहा, ‘‘व्यक्तिगत उपलब्धियां बाद में आती हैं. अच्छा होता अगर हम इसके साथ ही खिताब भी जीतने में सफल रहते. बार्सिलोना की तरफ से अलावेस के खिलाफ रविवार को अंशु फाती, लुई सुआरेज और नेल्सन सेमेडो ने भी गोल किये. बार्सिलोना लीग में रीयाल मैड्रिड के बाद दूसरे स्थान पर रहा.

रीयाल मैड्रिड बना स्पेनिश फुटबॉल लीग का चैंपियन

स्पेनिश फुटबाल लीग का खिताब रीयाल मैड्रिड की टीम ने जीता, रियल मैड्रिड का ये 34वां ला लीगा खिताब है. बता दें कि रियल मैड्रिड अकेले ऐसी टीम रही जिसने अपने सारे मैच जीते हैं. रीयाल मैड्रिड ने फाइनल में विल्लारियल को 2-1 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com