नेमार ने माना, फाउल लेने के लिए कई बार घटना को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करता हूं

नेमार ने माना, फाउल लेने के लिए कई बार घटना को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करता हूं

कोस्टारिका के खिलाफ पेनल्टी लेने के लिए नेमार के 'नाटक' के बाद उनका वीडियो काफी वायरल हुआ था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वर्ल्‍डकप 2018 के दौरान होना पड़ा था आलोचना का शिकार
  • कहा, एक हद तक अपनी प्रतिक्रिया को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया
  • लेकिन मुझे मैदान पर बहुत कुछ सहन भी करना पड़ता है
रियो डि जेनेरो:

ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार को वर्ल्‍डकप 2018 के दौरान विपक्षी टीम के खिलाफ फाउल हासिल करने के लिए कथित तौर पर जबरन गिरने को लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ब्राजील के इस फुटबॉल खिलाड़ी ने उन्होंने कहा है कि रूस में हुए वर्ल्‍डकप में किए गए अपने व्यवहार की आलोचनाओं को वह स्वीकार करते हैं. गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप 2018 में कोस्टारिका के खिलाफ पेनल्टी लेने के लिए किए गए नेमार के 'नाटक' के बाद उनका वीडियो काफी वायरल हो गया था जिसके बाद नेमार को खेल भावना को लेकर काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को अपने एक प्रायोजक द्वारा जारी एक वीडियो में नेमार ने एक हद तक माना कि विपक्ष से फाउल लेने के लिए उन्होंने अपनी प्रतिक्रियाओं को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया.

यह भी पढ़ें: नेमार ने हार को बताया करियर का सबसे दुखद पल

उन्होंने कहा, "आपको लगता है कि मैंने बढ़ा-चढ़ा कर चीजें बताईं. कई बार मैं ऐसा करता हूं लेकिन सच्चाई यह है कि मैं मैदान पर बहुत सहन करता हूं." नेमार ने कहा, "आपको लगता है कि मैं मैदान पर जरूरत से ज्यादा गिर रहा हूं. लेकिन सच्चाई यह है कि मैं गिरा नहीं था, मैं तो बिखर गया था. मुझे आपकी आलोचना को मानने में काफी समय लगा. मुझे अपने आप को शीशे में देखने में काफी समय लगा और, अब मैं एक नया इंसान बना गया हूं." ब्राजील की टीम फीफा वर्ल्‍डकप के क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से 1-2 से हार कर बाहर हो गई थी.

वीडियो: मेघालय में फुटबॉल बेबी लीग

फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मन के लिए खेलने वाले नेमार ने कहा, "जब मैं बिना इंटरव्यू दिए निकल जाता हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं केवल जीत का श्रेय लेना चाहता हूं. मैं ऐसा इसलिए करता हूं क्योंकि मैंने आपको निराश करना अभी तक नहीं सीखा है. जब मैं अशिष्ट दिखता हूं तो इसके मायने यह नहीं हैं कि मैं बिगड़ा हुआ बच्चा हूं. इसका कारण यह है कि मैंने अभी तक नहीं सीखा है कि फ्रस्टेट कैसे हुआ जाता है." नेमार ने कहा कि उनकी शैली की फुटबाल कभी दुनिया को पसंद आती है और कभी पूरी दुनिया इससे चिढ़ जाती है. वीडियो के अंत में उन्होंने कहा कि वह फुटबॉल जगत में सम्मान वापस पाने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने इसमें ब्राजील के लोगों से समर्थन मांगा. उन्होंने कहा, "आप मुझे पत्थर मारते रह सकते हैं या फिर, पत्थरों को फेंककर मुझे फिर से खड़ा करने में मेरी मदद करें. जब मैं खड़ा होऊं तो पूरा ब्राजील मेरे साथ खड़ा हो." (इनपुट: आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com