रियल मैड्रिड ने जीत के साथ मनाया वापसी का जश्न, जिडान की खास उपलब्धि

रियाल मैड्रिड की जीत में टोनी क्रूस (चौथे) और सर्जिया रामोस (30वें मिनट) ने भी गोल किए इबार की तरफ से एकमात्र गोल 60वें मिनट में पेड्रो बिगास ने किया. यह मैच क्लब के ट्रेनिंग सेंटर में खेला गया क्योंकि 80 हजार दर्शकों की क्षमता वाले सेंटियागो बर्नाबेउ स्टेडियम में नवीनीकरण का काम चल रहा है

रियल मैड्रिड ने जीत के साथ मनाया वापसी का जश्न, जिडान की खास उपलब्धि

फुटबॉल की प्रतीकात्मक तस्वीर

मैड्रिड:

रियल मैड्रिड ने स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा की वापसी पर रविवार को यहां इबार को 3-1 से हराकर शीर्ष पर चल रहे बार्सिलोना के साथ खिताब की अपनी दावेदारी बनाये रखी. इस मैच के दौरान मार्सेलो ने गोल करने के बाद घुटना टेककर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर' अभियान का समर्थन भी किया. ब्राजीली डिफेंडर ने रियल की तरफ से 37वें मिनट में तीसरा गोल करने के बाद अपना बायां घुटना नीचे टेका और अपनी दायें हाथ की मुट्ठी बंद करके उसे हवा में लहराया. अमरीका में अफ्रीकी मूल के जार्ज फ्लॉयड की एक श्वेत पुलिसकर्मी के हाथों मौत के बाद यह अभियान विश्व भर में जोर पकड़ रहा है. स्पेनिश लीग में कुछ खिलाड़ियों ने खुलकर इस अभियान का समर्थन किया है. वेलेंसिया के खिलाड़ियों ने भी पिछले सप्ताह अभ्यास सत्र से पहले एक घुटना टेककर अभियान का समर्थन किया था.

रियाल मैड्रिड की जीत में टोनी क्रूस (चौथे) और सर्जिया रामोस (30वें मिनट) ने भी गोल किए इबार की तरफ से एकमात्र गोल 60वें मिनट में पेड्रो बिगास ने किया. यह मैच क्लब के ट्रेनिंग सेंटर में खेला गया क्योंकि 80 हजार दर्शकों की क्षमता वाले सेंटियागो बर्नाबेउ स्टेडियम में नवीनीकरण का काम चल रहा है. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस छह हजार क्षमता वाले स्टेडियम में भी कोई दर्शक नहीं था. इस स्टेडियम का उपयोग मुख्य रूप से मैड्रिड की ‘बी' टीम करती है.

रियाल के कोच जिनेदिन जिदान का यह टीम के साथ यह 200वां मैच भी था. उन्होंने बाद में कहा, ‘‘यह पूरी तरह से अलग तरह का अनुभव था. आपको इसे अपनाना होगा.' जिदान के कोच रहते हुए रीयाल की यह 90वीं जीत है और वह मिगुएल मुनोज (257 जीत) के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. इस जीत से रीयाल मैड्रिड अब बार्सिलोना से दो अंक पीछे रह गया है. बार्सिलोना ने शनिवार को मालोर्का पर 4-0 की शानदार जीत से वापसी की थी। इबार और मालोर्का दोनों पर दूसरी डिवीजन में खिसकने का खतरा मंडरा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लीग के एक अन्य मैच में एटलेटिको मैड्रिड का संघर्ष जारी रहा. एथलेटिक बिलबाओ ने उसे 1-1 से बराबरी पर रोका. एटेलेटिको का यह लगातार तीसरा ड्रा है. इससे उसकी टीम छठे स्थान पर पहुंच गयी और इस तरह से वह अभी चैंपियन्स लीग में जगह बनाने की दौड़ से बाहर है. एथलेटिक की टीम दसवें स्थान पर है.

VIDEO: कुछ समय पहले लिएंडर पेस ने मेंटल हेल्थ के बारे में बात की थी.