Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RUS vs KSA : सऊदी अरब को 5-0 से रौंद रूस ने किया शानदार आगाज

RUS vs KSA : सऊदी अरब को 5-0 से रौंद रूस ने किया शानदार आगाज

पहला गोल दागने के बाद रूसी टीम

खास बातें

  • चेरशेव ने दागे दो गोल, बने मैन ऑफ द मैच
  • इतिहास नहीं बदल सकी सऊदी अरब की टीम
  • आखिरी चार मिनट में खाए दो गोल
नई दिल्ली:

21वें फीफा विश्व कप के उदघाटक मुकाबले में अप्रत्याशित फुटबॉल का प्रदर्शन देखने को मिला. और मेजबान रूस ने अपना विजयी अभियान  का आगाज करते हुए सऊदी अरब को 5-0 के अंतर से रौंद दिया. सऊदी अरब ने शुरुआती दस मिनट में जरूर थोड़ी आक्रामकता दिखाई, लेकिन पहला गोल खाने के बाद सऊदी अरब की तमाम आक्रामकता नदारद हो गई. और इसके बाद पूरे मैच पर रूस का कब्जा रहा.  रूस की तरफ से पहला गोल खेल के 12वें, दूसरा गोल 43वें और तीसरा गोल खेल के 53वें, चौथा गोल इंजुरी टाइम के 91वें और पांचवां गोल 94वें मिनट में किया गया. द गोल दागने वाले डेनिस चेरिशेव को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

रूस की तरफ से पहला गोल युरी गैजिंस्की ने एलेक्जेंडर गोलोवी की मदद से दागा. इसी गोल के साथ ही सऊदी अरब की टीम एकदम से बैकफुट पर आ गई है. और उसके खिलाड़ियों की शारीरिक भाषा से आक्रामकात भी एकदम से नदारद हो गई. पहले हाफ तक रूस की बढ़त कायम रही. इसके बाद दोनों टीमों एक दूसरे के खिलाफ गोल करने के कई प्रयास किए, लेकिन कामयाबी किसी को नहीं मिली. लेकिन रूस को आखिरकार सफलता मिली, जब 43वें मिनट में डेनिस चेरिशेव ने एक और गोल दाग कर रूस की बढ़त को 2-0 कर दिया. 

यह भी पढ़ें:   'इस वजह' से मोहम्मद सालाह को लेकर जल्दबाजी में नहीं हैं कोच

रूस द्वारा पहले हॉफ में किए गए दो गोलों का असर सऊदी अरब पर ऐसा पड़ा कि दूसरे हॉफ में मैदान पर उतरने से पहले ही उसके खिलाड़ियों के चेहरों की चमक फीकी पड़ गई. इसी बीच रूसी खिलाड़ियों ने लगातार हमले बोलना जार रखा. कामयाबी मिली खेल के 71वें मिनट में, जब गोलविन के राइट फ्लैंक से मिले पास पर ज्यूबा ने एक और गोल दागकर स्कोर रूस को 3-0 से आगे कर दिया. खेल आगे बढ़ता गया, तो रूसी खिलाड़ियों की आक्रामकता भी चरम पर पहुंच गई. और इंचुरी टीम में चार मिनट के भीतर रूस ने दो और गोल दाग कर अरब को 5-0 से रौंद दिया. खेल के 91वे मिनट में चेरिशेव ने और 94वें मिनट में काफी देर से कोेशिश कर रहे गोलविन को कामयाबी मिली. और उन्होने बेहतरीन गोल किया. 

आपको बता दें  कि विश्व कप के इतिहास में सऊदी अरब ने कभी भी अपना पहला मैच नहीं जीता है. जहां तक रूस और सऊदी अरब की आपसी टक्कर की बात है, तो सऊदी ने अपनी जमी पर रूस के खिलाफ अक्टूबर 1993 में जीत दर्ज की थी. रूस का पलड़ा इस मैच में भारी है, वहीं सऊदी अरब टीम पिछले तीन लगातार मैचों में हार के बाद इस टूर्नामेंट में मैदान पर उतर रही है

VIDEO: जानिए कि रोनाल्डो और मेसी से तुलना पर क्या कह रहे हैं सुनील क्षेत्री

कुल मिलाकर टूर्नामेंट में अपना इतिहास सुधारने उतरे सऊदी अरब ही हालत और भी बुरी रही. और रूस ने ईद से पहले ही उसके खिलाड़ियों का त्योहार फीका कर दिया.