Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसलिए रियल मेड्रिड को छोड़कर जुवेंतस पहुंचे क्रिस्टियानो रोनाल्डो!

इसलिए रियल मेड्रिड को छोड़कर जुवेंतस पहुंचे क्रिस्टियानो रोनाल्डो!

खास बातें

  • रियल के लिए सर्वाधिक 451 गोल किए हैं रोनाल्डो ने
  • बड़ी रकम की पेशकश बनी वजह
  • खबर की आधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी
मेड्रिड:

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब अपने क्लब को छोड़कर इटली के क्लब जुवेंतस के लिए खेल सकते हैं.  रोनाल्डो ने अपने क्लब के लिए अब तक सर्वाधिक 451 गोल किए हैं. इसके अलावा उन्होंने मई में मेड्रिड के साथ पांचवां चैंपियंस लीग का खिताब जीता था. वहीं, गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, जुवेंतस के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लुसियानो मोगी को लगता है कि रोनाल्डो ने सेरी-ए विजेता के साथ करार कर लिया है. और म्यूनिख में पुर्तगाली खिलाड़ी ने क्लब के मेडिकल टेस्ट को भी पार कर लिया है.

मोगी ने साथ ही माना कि जब वह जुवेंतस के सीईओ हुआ करते थे तब उन्होंने रोनाल्डो को क्लब के साथ जोड़ने का प्रयास किया था. उन्होंने कहा कि अहम लोगों से बात करके मुझे ऐसा लगता है. पांच बार के बेलन डी ऑर पुरस्कार विजेता रोनाल्डो अगर जुवेंतस के साथ करार करते हैं, तो जुवेंतस के लिए यह सबसे बड़ा करार होगा. क्लब ने इससे पहले अर्जेंटीना के फॉरवर्ड गोंजालो हिग्यूएन के साथ 2016 में नौ करोड़ यूरो का करार किया था. इसके अलावा यह रियल मेड्रिड द्वारा मैनचेस्टर युनाटेड को दी गई राशि से भी अधिक होगी. रियल मेड्रिड ने 2009 में आठ करोड़ यूरो में रोनाल्डो को मैनचेस्टर युनाटेड से खरीदा था.

यह भी पढ़ें: FIFA WORLD CUP: माराडोना ने इंग्‍लैंड-कोलंबिया मैच के रैफरी के खिलाफ की विवादित टिप्‍पणी, फीफा खफा

मीडिया में ऐसी खबरें आ रही है कि रोनाल्डो अपने क्लब के साथ खुश नहीं है. इससे पहले रोनाल्डो कई मौकों पर ऐलान कर चुके हैं कि वह क्लब को छोड़ना चाहते हैं. चैंपियंस लीग खिताब जीतने के बाद रोनाल्डो ने कहा था कि रियल मेड्रिड के लिए खेलना उनके लिए शानदार रहा है. हालांकि, जुवेंतस और रियल मेड्रिड ने इस करार पर कोई आधिकारिक जवाब नहीं दिया है. पुर्तगाल फुटबाल टीम के कप्तान रोनाल्डो ने रूस में जारी फीफा विश्व कप में हैट्रिक लगाई थी, लेकिन इसके बावजूद टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. 

VIDEO: कोलंबिया को हराकर इंग्लैंड ने अंतिम 8 में प्रवेश कर लिया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, रियल मेड्रिड रोनाल्डो को लेकर जुवेंतस से मिले 10 करोड़ यूरो ऑफर पर विचार कर रहा है. यही रकम ही रोनाल्डो के रियल का साथ छोड़ने की बड़ी वजह बनती दिखाई पड़ रही है.