फुटबॉल: PSG के कोच थॉमस तुशेल बोले, स्‍टार खिलाड़ी एमबाप्पे में अभी परिपक्‍वता की कमी

फुटबॉल: PSG के कोच थॉमस तुशेल बोले, स्‍टार खिलाड़ी एमबाप्पे में अभी परिपक्‍वता की कमी

रूस में हुए फुटबॉल वर्ल्‍डकप में एमबाप्‍पे ने चार गोल दागे थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिग्‍गज खिलाड़ी ज़ावी की टिप्‍पणी से सहमति जताई
  • एमबाप्‍पे दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ि‍यों में से एक
  • इसके बावजूद उन्‍हें अब भी है खेल में सुधार की जरूरत
पेरिस:

पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) क्लब के कोच थॉमस तुशेल ने दिग्गज खिलाड़ी ज़ावी की इस टिप्‍पणी से सहमति जताई है कि फ्रांस के स्‍टार फुटबॉलर कीलियन एमबाप्पे में परिपक्वता की कमी है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, कोच तुशेल ने कहा कि एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में एमबाप्पे में अब भी सुधार की जरूरत है. कोच तुशेल ने कहा, "एमबाप्पे अभी केवल 19 साल के हैं और बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वर्तमान में वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं." तुशेल ने कहा कि ज़ावी सही हैं. उन्हें (कीलियन एमबाप्पे को) सुधार की जरूरत है और 19 साल की उम्र वाले खिलाड़ी के लिए यह एक सामान्य बात है.

इसलिए यह ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉलर बन गया विराट कोहली का फैन

गौरतलब है कि इसी साल रूस में हुए फुटबॉल वर्ल्‍डकप में एमबाप्‍पे ने चार गोल दागे थे. वे पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो, रूस के डेनिस चेरिशेव, बेल्जियम के रोमेलु लुकाकू, फ्रांस के एंटोनियो ग्रीजमैन के साथ गोल करने के मामले में दूसरे स्‍थान पर रहे थे. इंग्‍लैंड के हैरी केन ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 6 गोल दागे थे.

वीडियो: मेघालय में बेबी फुटबॉल लीग की शुरुआत

फ्रांस के 10 नंबर की जर्सी पहनने वालेएमबापे ने फाइनल में एक गोल दागा था और इसके साथ ही वे वर्ल्‍डकप के फाइनल में गोल बनाने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के फुटबॉलर बने थे. टूर्नामेंट के फाइनल में सबसे कम उम्र में गोल दागने का रिकॉर्ड 'फुटबॉल के जादूगर' कहे जाने वाले ब्राजील के पेले के नाम पर है जिन्‍होंने 60 वर्ष पहले वर्ष 1958 में यह श्रेय हासिल किया था. पेले ने 1958 के फाइनल में दो गोल दागे थे उस समय उनकी उम्र महज 17 साल थी. एमबापे की उम्र इस समय 19 वर्ष है. (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com