Women's Football World Cup: जर्मनी और स्पेन ने जीत के साथ की शुरुआत

Women's Football World Cup: जर्मनी और स्पेन ने जीत के साथ की शुरुआत

Women's Football: स्पेन की स्टार फुटबॉल खिलाड़ी जेनिफर हरमोसो

खास बातें

  • जर्मनी ने चीन को 1-0 से दी है मात
  • दक्षिण अफ्रीका को 3-1 से हराया स्पेन ने
  • स्पेन की ओर से दो गोल किए जेनिफर हरमोसो ने
पेरिस:

Women's Football: फ्रांस में खेले जा रहे महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप 2019 (Women's Football World Cup 2019) में जर्मनी (Germany women's football team) और स्पेन (Spain women's football team) अपने अपने मुकाबलों में जीत दर्ज करने में कामयाब रहे हैं. जर्मनी ने जहां अपने मुकाबले में चीन (China women's football team) को हराया, वहीं स्पेन ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa women's football team) को मात दी. जर्मनी को हालांकि चीनी टीम से जीतने के लिए काफी संघर्ष करने पड़ा, और टीम 1-0 से ही जीत सकी. स्पेन टीम भी दक्षिण के सामने शुरुआत में पिछड़ती हुई दिखाई दी, लेकिन बाद में उसने जोरदार वापसी की और दक्षिण अफ्रीका को 3-1 से हराया. 

Football: सपना हुआ सच, अब रियल मैड्रिड के लिए खेलेंगे ईडन हैजार्ड

जर्मनी ने रेने में खेले गये मैच में 19 वर्षीय जूलिया ग्वीन (Giulia Gwinn) के 66वें मिनट में किये गये गोल की मदद से चीन के खिलाफ पूरे अंक हासिल किये. ग्रुप बी के एक अन्य मैच में स्पेन ने पहली बार वर्ल्ड कप में भाग ले रहे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद जीत दर्ज की. मैच की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका की ओर से थेम्बी कगाटलाना (Thembi Kgatlana) ने 25वें मिनट में गोलकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी. इसके बाद स्पेन की टीम भी हावी हो गई. स्पेन की ओर से जेनिफर हरमोसो (Jennifer Hermoso) ने 70वें मिनट पर गोल कर मैच का स्कोर बराबर कर दिया. इसके बाद ही 83वें मिनट में पेनल्टी पर हारमोसो ने एक ओर गोल कर टीम को बढ़त दिलाने में कामयाबी पाई. हारमोसो के दो गोल के बाद स्पेन टीम काफी तेज से आगे बढ़ी, और दक्षिण अफ्रीका टीम पर दबाव बनाने में कामयाब रही. मैच के 89वें मिनट में  लूसिया गर्सिया (Luisa Garcia) ने टीम की तरफ से तीसरा गोल दागकर  टीम की जीत को सुनिश्चित कर दिया.

लिवरपूल में हेट क्राइम रोकने में कामयाब रहे हैं स्‍टार फुटबॉलर मो. सालाह, शोध में खुलासा.. 

इस बीच ग्रुप ए के मैच में नॉर्वे ने दिखाया कि एडा हेगरबर्ग (Ada Hegerberg) के बिना भी उसकी टीम जीत दर्ज कर सकती है. उसने 20 मिनट के अंदर तीन गोल करके नाईजीरिया (Nigeria women's  football team) को 3-0 से हराया. उसकी तरफ से गुरो रीटेन (Guro Reiten) (17वें), लिसा मारी कारसेंग (Lisa-Marie Karlseng) (34वें मिनट) और ओसिनाची ओहले (Osinachi Ohale) (37वें मिनट) ने गोल किये. (इनपुटः भाषा)

Video: कश्मीर में तेजी से बढ़ रहा है फुटबॉल का जुनून

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com