Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

WORLD CUP : फ्रांस के पोग्बा ने जीत गुफा से सुरक्षित निकले थाई खिलाड़ियों को समर्पित की

WORLD CUP : फ्रांस के पोग्बा ने जीत गुफा से सुरक्षित निकले थाई खिलाड़ियों को समर्पित की

पोग्बा ने ट्विटर पर बच्चों की फोटो डालकर लिखा ,‘यह जीत आज के नायकों को समर्पित

खास बातें

  • इन बच्‍चों को अंधेरी गुफा से सुरक्षित निकाल लिया गया
  • पोग्‍बा ने ट्वीट में लिखा, बच्‍चों तुम बहुत मजबूत हो
  • फुटबॉल जगत ने इन बच्‍चों को मना 'रियल हीरो'
मॉस्को:

फ्रांस ने फीफा वर्ल्‍डकप 2018 के फाइनल में स्‍थान बना लिया है. अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की सबसे बड़ी जीत को फ्रांस के स्टार मिडफील्डर पाल पोग्बा ने उस थाई फुटबॉल टीम को समर्पित किया जिन्हें मैच से कुछ घंटे पहले ही पानी से भरी अंधेरी गुफा से सुरक्षित निकाल लिया गया.पोग्बा ने ट्विटर पर बच्चों की फोटो डालकर लिखा ,‘यह जीत आज के नायकों को समर्पित. शाबाश लड़कों.. तुम बहुत मजबूत हो.’ फीफा ने इन बच्चों को वर्ल्‍डकप फाइनल देखने आने का न्यौता दिया लेकिन डॉक्टरों ने स्‍वास्‍थ्‍य के चलते इन बच्‍चों को यात्रा करने से मना किया है.

इंग्‍लैंड के वाकर ने की बच्‍चों को फुटबॉल शर्ट भेजने की पेशकश

ये बच्‍चे भले ही मॉस्‍को स्टेडियम में पहुंचकर वर्ल्‍डकप फाइनल नहीं देख पाएंगे लेकिन थाईलैंड में बाढ़ग्रस्त गुफा से बचाये बच्चों को शीर्ष फुटबॉलरों ने ‘नायक ’करार दिया है.‘वाइल्ड बोर्स टीम ’ के इन युवा फुटबॉलरों के दो सप्ताह तक गुफा में फंसे रहने के बाद कल सुरक्षित बाहर निकाले जाने पर फुटबॉल जगत ने भी राहत की सांस ली. इंग्लैंड के डिफेंडर काइल वाकर ने क्रोएशिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले बच्चों के सुरक्षित बाहर निकलने पर खुशी जताई और उन्हें फुटबॉल शर्ट भेजने की पेशकश की. वाकर ने ट्वीट किया , ‘बहुत अच्छी खबर है कि थाईलैंड के सभी बच्चों को गुफा से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. मैं उन्हें शर्ट भेजना चाहूंगा. क्या कोई उनका पता मुहैया कराने में मदद कर सकता है.’ कुल 12 बच्चे और उनका 25 वर्षीय कोच 23 जून को फुटबॉल अभ्यास के बाद गुफा के अंदर चले गये थे लेकिन बाढ़ का पानी बढ़ने के कारण वे बाहर नहीं निकल पाये थे. आखिर में विभिन्न देशों के नेवी सील ने उन्हें बाहर निकाला.

लंदन के म्‍यूजियम में रखा जाएगा साउथगेट का वेस्टकोट

इंग्लैंड के कोच गेरेथ साउथगेट के वेस्टकोट फुटबॉल वर्ल्‍डकप में इस कदर हिट हो गए हैं कि म्यूजियम ऑफ लंदन ने अपने फैशन संग्रह में इस तरह के एक परिधान को शामिल करने की योजना की घोषणा की है. इंग्लैंड टीम के आधिकारिक पोशाक डिजाइनर मशूहर फैशन ब्रांड ‘ मार्क्स एंड स्पेंसर ’ ने साउथगेट और उनकी टीम के सम्मान में बीते शनिवार को राष्ट्रीय वेस्टकोट दिवस घोषित किया था. ‘ द सन ’ अखबार ने प्रशंसकों से मॉस्को में कल क्रोएशिया के खिलाफ होने वाले इंग्लैंड के सेमीफाइनल मैच के लिए बुधवार को वेस्टकोट पहनने की अपील की है. संग्रहालय के शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि वेस्टकोट से थ्री पीस सूट को वापस प्रचलन में लाने में मदद मिल रही है. संग्रहालय ने एक बयान में कहा , ‘म्यूजियम ऑफ लंदन ने अपने स्थायी संग्रह के लिए गेरेथ का सूट हासिल करने की योजना की घोषणा की है.(इनपुट: एजेंसी)