NDTV Khabar
होम | गुजरात

गुजरात

  • अहमदाबाद हादसा: PM ने आर्थिक सहायता का किया ऐलान, सीएम ने 3 दिन में रिपोर्ट मांगी
    इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने बताया कि उन्होंने इस घटना को लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर से बात की है. पीएम ने आश्वासन दिया प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. 
  • अहमदाबाद : Covid-19 अस्पताल के ICU में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख
    अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में गुरुवार  तड़के आग लग गई. उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के करीब 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
  • गुजरात: बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट के खिलाफ प्रदर्शन की कर चुके हैं अगुवाई, वही जयेश पटेल अब BJP में शामिल
    सूरत के निवासी जयेश पटेल, दक्षिण गुजरात में सहकारी क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम हैं. वे दक्षिण गुजरात खेड़त सामज प्रमुख भी हैं. गौरतलब है कि बुलेट ट्रेन प्रोजक्‍टर के विरोध में सूरत, नवसारी और वलसाड जिलों में पटेल के नेतृत्‍व में किसानों ने कई विरोध प्रदर्शन किए थे.
  • कच्छ के रास्ते कराची में अपनी प्रेमिका से मिलने जा रहा था युवक, BSF ने पकड़ा तो सुनाई पूरी कहानी...
    बयान में कहा गया है, ''वह पाकिस्तान जाना चाहता था, और नेविगेशन के लिये उसने गूगल मैप का इस्तेमाल किया था . उसे भारत- पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से डेढ़ किलोमीटर पहले पकड़ा गया, जब वह सीमा पार करने का प्रयास कर रहा था . उसके शरीर में पानी की कमी थी और बताया कि रण में वह करीब दो घंटे तक के लिये अचेत हो गया था .’
  • गुजरात में मंत्री के बेटे को फटकार लगाने वाली महिला पुलिसकर्मी बनना चाहती है IPS
    लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर गुजरात के मंत्री के बेटे को फटकार लगाने के लिए लोगों की वाहवाही बटोरने वाली सूरत की महिला कांस्टेबल सुनीता यादव ने अब आईपीएस अधिकारी बनने की इच्छा जाहिर की है.
  • गुजरात में जनता को कांग्रेस से जोड़ना मुश्किल काम जरूर, लेकिन नामुमकिन नहीं: हार्दिक पटेल
    पटेल ने कहा, ‘‘जिस तरह मैं सामाजिक आंदोलन में 6000 गांवों में गया था, उसी प्रकार फिर से गांवों में जाऊंगा और लोगों को जोड़ूंगा. हम सिर्फ विरोध की राजनीति नहीं करेंगे, समस्या के समाधान की राजनीति भी करेंगे.’’ अपने खिलाफ चल रहे मामलों के बारे में पूछे जाने पर पटेल ने दावा किया कि भाजपा ने झूठा मुकदमा चलवाकर उन्हें फंसवा दिया.
  • गुजरात के राजकोट में तेज बारिश से आई ऐसी बाढ़, पानी में बह गया भैंसों का झुंड, देखें VIDEO
    गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है. सौराष्ट्र इलाके में पिछले दिनों हुई भारी और लगातार बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति आ गई है. यहां राजकोट जिले के एक गांव का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कई सारी भैंसे बाढ़ के पानी में बहते हुई नजर आ रही हैं.
  • गुजरात के कच्छ जिले में आया 4.2 तीव्रता का भूकंप
    गांधीनगर के भारतीय भूगर्भ विज्ञान अनुसंधान केंद्र के अधिकारी ने कहा, ‘कच्छ जिले में रविवार शाम को पांच बजकर 11 मिनट पर 4.2 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया.
  • रेप के आरोपी से 20 लाख रिश्वत लेने के आरोप में महिला सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार
    अधिकारी ने कहा कि जडेजा को शुक्रवार को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. लोक अभियोजक सुधीर ब्रह्मभट्ट के अनुसार, जडेजा को शनिवार को एक सत्र  अदालत में पेश किया गया जहां पुलिस ने उनकी सात दिन की हिरासत मांगी. हालांकि अदालत ने उन्हें आगे की जांच के लिये तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.
  • 50 लाख ठगी करने के आरोप में 23 साल का शख्स गिरफ्तार, हॉलीवुड फिल्म देखकर सूझा ठगी का तरीका
    फर्जी दस्तावेजों और पहचान पत्रों की वजह से पुलिस उसका पता नहीं लगा पाती थी. व्यापक जांच के बाद अपराध शाखा के अधिकारियों को राजस्थान के उदयपुर में उसके घर का पता चला. विज्ञप्ति में बताया गया है कि उस पर नजर रखी गई और अहमदाबाद में नौकरी के लिए साक्षात्कार देने आए जय सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पिता को 2003 में वाहन चोरी के मामले में शहर की पुलिस ने गिरफ्तार किया था.
  • निर्मला सीतारमण के हस्तक्षेप के बाद बैंक कर्मचारी पर हमला करने वाला पुलिसकर्मी गिरफ्तार
    उन्होंने कहा कि उनके कार्यालय ने सूरत के पुलिस आयुक्त आर. बी. ब्रह्मभट्ट के साथ यह मामला उठाया था और उसके पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया. वित्त मत्री ने कहा कि बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा और सम्मान को नुकसान पहुंचाने की अनुमति किसी को नहीं दी जा सकती. उन्होंने ट्वीट किया, ‘हमारी इस मामले पर नजदीकी नजर है.
  • महिला बैंक कर्मी से पुलिसवाले ने की मारपीट, वित्तमंत्री बोलीं- बैंककर्मियों को नुकसान पहुंचाने की इजाजत किसी को नहीं  
    सीतारमण ने कहा, ‘‘हमारी इस मामले पर नजदीकी नजर है. सभी बैंककर्मियों की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है. इस चुनौतीपूर्ण समय में बैंककर्मी लोगों को सेवाएं प्रदान कर रहे हैं. उनकी सुरक्षा और सम्मान को नुकसान पहुंचाने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी.
  • गुजरात में कोरोना वायरस के मामले 27,000 से अधिक, मृतकों की संख्या 1,664 हुई
    अहमदाबाद में मृतकों की संख्या 1,332 तक पहुंच गई. राज्य में रविवार को संक्रमण से ठीक हुए 655 लोगों में से 427 अहमदाबाद के हैं, जबकि सूरत में 131 और वडोदरा में 40 मरीज ठीक हुए हैं. अहमदाबाद जिले में ठीक हुए लोगों की संख्या 13,612 हो गई है. गुजरात में संक्रमण के कारण हुई कुल 1,664 मौतों में से 1,332 मौतें अहमदाबाद जिले में हुई हैं.
  • गुजरात में बीजेपी ने जीतीं राज्यसभा की 3 सीटें, कांग्रेस के खाते में गई केवल एक सीट
    Rajya Sabha Elections: बीजेपी की ओर से अभय भारद्वाज, रमीला बेन बारिया और नरहरि अमीन चुनाव जीत गए हैं जबकि कांग्रेस की ओर से शक्ति सिंह गोहिल विजयी रहे हैं. कांग्रेस उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी को हार का मुंह देखना पड़ा.
  • गुजरात में दो भाई सहित परिवार के छह सदस्‍य खाली अपार्टमेंट में मृत पाए गए: पुलिस
    पुलिस के अनुसार, ''पटेल भाई शहर के विभिन्न इलाकों में रहते थे और 17 जून को, उन्होंने अपनी पत्नियों को सूचित करने के बाद बच्चों के साथ घर छोड़ा था. जब वे गुरुवार रात तक वापस नहीं लौट तो उनकी पत्नियां इस खाली फ्लैट में पहुंची. हालांकि, उन्होंने इसे अंदर से बंद पाया, जिसके बाद उन्होंने आधी रात के आसपास पुलिस से संपर्क किया."
  • राज्यसभा चुनाव : मध्य प्रदेश में बस में बैठाकर लाए गए कांग्रेस विधायक, गुजरात में एबुंलेस से पहुंचे बीजेपी MLA
    राज्यसभा की 24 सीटों के लिए मतदान जारी है.  मध्य प्रदेश में 1 घंटे में 64 वोट डाले जा चुके हैं. राज्यसभा में सीटों की अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी-अपनी खाते की सीटें पक्का करने के लिए बीते एक महीने से जबरदस्त घेराबंदी कर रखी है. मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिसॉर्ट में पहुंचा दिया था. हालांकि इस पूरी गुणा-गणित में बीजेपी ने कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया है. आज भी जब मतदान शुरू हुआ तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायकों को एक साथ बैठकर बस में विधानसभा लाया गया है. ये सभी पार्टी नेता कमलनाथ के घर से आए हैं.  मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे दिग्गज मैदान में हैं. 
  • राहुल गांधी का वार - COVID-19 मृत्यु दर ने खोली गुजरात मॉडल की पोल
    राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए COVID-19 मृत्यु दर के मामले में बीजेपी शासित गुजरात और कांग्रेस शासित राज्यों महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, पुडुचेरी, झारखंड और छत्तीसगढ़ की तुलना की है. गुजरात में कोरोना से मृत्यु दर 6.25 प्रतिशत है. राहुल गांधी ने कहा कि इससे गुजरात मॉडल का सच उजागर हो गया है.
  • प्रधानमंत्री ने गुजरात के गिर में एशियाई शेरों की आबादी बढ़ने के लिये सामुदायिक हिस्सेदारी को श्रेय दिया
    विभाग की आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि ‘पूनम अवलोकन’ (पूर्णिमा पर शेरों की गिनती की कवायद) में पता चला है कि शेरों की संख्या 28.87 प्रतिशत बढ़कर 674 हो गई है.विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह अब तक की सबसे अधिक वृद्धि दर है.कुल 674 शेरों में 161 नर, 260 मादा, 116 व्यस्क शावक और 137 शावक हैं
  • कोरोना वायरस : दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु ने कई देशों को पीछे छोड़ा, पूरी डिटेल
    दिल्ली में 1,007 में नए मामले सामने आए और कुल मामले की संख्या करीब 30,000 हो गई है. वहीं मृतकों का आंकड़ा 8 सौ ज्यादा हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी में अब यूक्रेन, पौलेंड, आयरलैंड, अर्जेंटीना, फिलीपीन, इज़रायल,और जापान समेत कई देशों से ज्यादा मामले हो गए हैं. वहीं मुंबई के अलावा, महाराष्ट्र के ठाणे और पुणे में भी बड़ी में संक्रमण के मरीज सामने आए हैं। राज्य में सोमवार को 2500 से ज्यादा मामले आए जिसके बाद कुल मामले 88,528 हो गए हैं जबकि मृतकों की संख्या 3,169 हो गई हैं. महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले चीन, कतर, बांग्लादेश, बेल्जियम, बेलारूस समेत कई देशों से ज्यादा हैं. भारत में दूसरा सबसे बुरी तरह से प्रभावित राज्य तमिलनाडु है, जहां सोमवार को 1,562 नए मरीजों की पुष्टि हुई और 17 और रोगियों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया. राज्य में कुल मामले 33,229 हो गए हैं और मृतकों का आंकड़ा 286 है. दक्षिण भारतीय राज्य में, कुवैत, इंडोनेशिया, स्विट्ज़रलैंड, यूक्रेन, पौलेंड, आयरलैंड, अर्जेंटीना और अफगानिस्तान समेत कई देशों से ज्यादा संक्रमित हैं. 
  • GSEB Gujarat Board 10th Result 2020 : गुजरात बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में सूरत जिले में पास हुए सबसे ज्यादा छात्र
    GSEB Gujarat Board 10th Result 2020 : गुजरात बोर्ड के 10 वीं का रिजल्ट जारी हो गया है. इसमें बार 60.64% छात्र पास हुए हैं. वहीं सप्रेदा केंद्र के छात्र सबसे ज्यादा सफल हुए हैं. यहां पर 94.78 फीसदी छात्र पास हुए हैं. वहीं रोवाबरी केंद्र के छात्रों का प्रतिशत सबसे कम रहा है. इस बार यहां से मात्र 14.09 फीसदी ही छात्र पास हुए हैं. बात करें जिलों की तो गुजरात बोर्ड के 10वीं की परीक्षा में सूरत ने बाजी मारी है. यहां पर 74.66% फीसदी छात्र सफल हुए हैं. जबकि दाहोद में सबसे कम 47.47 फीसदी ही छात्र सफल हुए हैं. आपको बता दें कि गुजरात में इस बार 3 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा दी थी. गुजरात बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com