NDTV Khabar

राहुल गांधी खींचने लगे हैं जनता का ध्यान, उनके अंदर आए ये 5 बदलाव

बीजेपी और कांग्रेस जीत के लिए हर मुंमकिन कोशिश कर रही है. जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी भी पीछे नहीं हट रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी खींचने लगे हैं जनता का ध्यान, उनके अंदर आए ये 5 बदलाव

ये 5 बातें जो बताती हैं राहुल गांधी ने खींचने लगे हैं लोगों का ध्यान.

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने नई आईटी और सोशल मीडिया टीम बनाकर किया विपक्ष पर हमला.
  2. सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहने लगे हैं राहुल गांधी.
  3. राहुल ने अपनाया पीएम मोदी का 'सेल्फी फॉर्मूला'
नई दिल्ली:

देश में गुजरात चुनाव और हिमाचल प्रदेश के चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में पार्टियां हर तरह से प्रचार में लगी हुई है. बीजेपी और कांग्रेस जीत के लिए हर मुंमकिन कोशिश कर रही है. जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी भी पीछे नहीं हट रहे हैं. ऐसा लग रहा था कि हर बार की तरह इस बार भी बीजेपी प्रचार के दौरान बाजी न मार ले. लेकिन राहुल गांधी में बदलाव आए हैं, उसे देखते हुए कांग्रेस भी बड़े ही मजबूती से प्रचार कर रही है. बीजेपी को कुछ भी बोलने का मौका नहीं दे रही है. जिसको देखकर लगता है कि राहुल गांधी जनता का ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब नजर आ रहे हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं राहुल गांधी में आए ये 5 बदलाव...

पढ़ें- ...जब सेल्फी लेने के लिए राहुल गांधी की वैन पर चढ़ गई यह लड़की​



राहुल गांधी की नई आईटी और सोशल मीडिया टीम
राहुल गांधी ने वहीं स्ट्रेटजी अपनाई जो बीजेपी ने अपनाई थी. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया को हथियार बनाया और जीत हासिल की. ठीक उसी तरह राहुल गांधी ने अपनी नई आईटी टीम और सोशल मीडिया टीम बनाकर सोशल मीडिया पर धमाकेदार एंट्री की. पहले के मुकाबले अब कांग्रेस चर्चा में रहती है. सोशल मीडिया पर यूजर्स से जुड़कर उनका समाधान निकालती है.

पढ़ें- मिलिए इस लड़की से, जिसकी वजह से बदली सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की तकदीर

हर सवाल का मजबूती से जवाब दिया जा रहा है. कांग्रेस की डिजिटल टीम गुजरात चुनाव से पहले काफी सक्रिय नजर आ रही है. दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या को डिजिटल टीम की हेड बनाया गया है. गांधी ने आईटी एवं सोशल मीडिया सेल प्रमुख की अध्यक्षता में सभी राज्यों की आईटी एवं सोशल मीडिया सेल को भंग कर दिया था. राम्या ने जब से सोशल मीडिया संभाला है तब से कांग्रेस के सोशल मीडिया पर बदलाव देखने को मिला है.

पढ़ें- राहुल गांधी के लिए ट्वीट करने वाले का हुआ 'खुलासा', कांग्रेस उपाध्यक्ष बोले-यह करता है मेरे लिए ट्वीट​

कर रहे हैं पीएम मोदी पर सीधे-सीधे वार
जब राहुल गांधी गुजरात दौरे पर थे तब उनकी सोशल मीडिया टीम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए 'विकास पागल हो गया' कैंपेन चलाया. ये कैंपेन सोशल मीडिया पर कई दिनों तक टॉप ट्रेंड किया. उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर खिंचाई की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना जमकर करने लगे. यही नहीं राहुल ने अपने भाषण में बदलाव करते हुए विकास के साथ-साथ पीएम मोदी की आलोचना करना शुरू कर दिया है.

ट्विटर पर रहते हैं सबसे ज्यादा एक्टिव
इन दिनों राहुल गांधी ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं. उनके ट्वीट इन दिनों काफी चर्चा के विषय बने हुए हैं. ऐसे में यह सवाल अभी उठने लगा था कि सारे ट्वीट राहुल गांधी खुद करते हैं या कोई और. जिसके बाद राहुल गांधी ने अपने पालतू कुत्ते के वीडियो के जरिए आलोचकों पर निशाना साधा था. उन्होंने GST को गब्बर सिंह टैक्स बताया तो वो ट्विटर पर ट्रेंड कर गया. लगातार राहुल गांधी के फोलॉअर्स भी बढ़ते जा रहे हैं.

टिप्पणियां

बोलने का अंदाज बदला तो दिखने लगी भीड़
राहुल गांधी अपने भाषण में बीजेपी सरकार पर वार कर रहे हैं. वो कुछ भी बोलते हैं तो सोशल मीडिया पर ट्रेंड में आ जाते हैं. पहले के मुकाबले उनकी रैलियों में ज्यादा भीड़ दिखने लगी है. राहुल रैलियों में लोगों से अब जुड़ते नजर आ रहे हैं. सेक्यूरिटी से बाहर निकलकर लोगों से बातें सुनना और उसका जवाब देना. राहुल गांधी को अलग बना रहा है. 
 

rahul gandhi

राहुल ने अपनाया 'सेल्फी फॉर्मूला'
लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी की सेल्फी काफी वायरल हुई थी. वो जहां भी जाते वहां लोगों के साथ सेल्फी लेते. राहुल गांधी ने भी यही फॉर्मूला अपनाया है. वो न सिर्फ लोगों से जुड़ रहे हैं बल्कि उनके साथ सेल्फी भी क्लिक करा रहे हैं. ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया था. कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी जब गुजरात के भरूच में रोड शो कर रहे थे, तो उसी दौरान एक लड़की उनके साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए उनके वाहन पर सवार हो गई. जिसके बाद वो खबरों में गए थे. यही नहीं राहुल गांधी हर जगह सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं.


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement