राहुल गांधी को नोटिस के बाद कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग, कहा, पीएम मोदी पर भी हो कार्रवाई

चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को 18 दिसंबर शाम 5 बजे तक इस बात का जवाब देने को कहा है कि क्यों न उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए.

राहुल गांधी को नोटिस के बाद कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग, कहा, पीएम मोदी पर भी हो कार्रवाई

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

खास बातें

  • चुनाव आयोग ने टीवी चैनलों को इंटरव्यू देने के लिए राहुल को दिया नोटिस
  • कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की मांग, पीएम मोदी के खिलाफ भी हो कार्रवाई
  • निष्पक्ष बने रहना चुनाव आयोग का दायित्व है : कांग्रेस
नई दिल्ली:

गुजरात में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्योग संगठन फिक्की के कार्यक्रम को संबोधित करने को लेकर कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस की इस शिकायत से कुछ समय पहले ही चुनाव आयोग ने पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए गुजरात में टीवी चैनलों को उनके द्वारा दिए गए साक्षात्कार के मामले में उनसे 18 दिसंबर तक जवाब मांगा. बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने इंटरव्यू दिखाने की शिकायत आयोग से की थी. चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को 18 दिसंबर शाम 5 बजे तक इस बात का जवाब देने को कहा है कि क्यों न उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद पहले इंटरव्‍यू में राहुल गांधी बोले- मेरी सबसे ज्‍यादा मदद पीएम मोदी ने की

इसके बाद कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, आनंद शर्मा एवं रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में पार्टी के एक शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग जाकर ज्ञापन सौंपा तथा गुजरात में दूसरे चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन एवं अन्य कार्यक्रम सबोधित करने के कारण पीएम मोदी एवं अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. कांग्रेस के ज्ञापन में कहा गया कि निष्पक्ष बने रहना चुनाव आयोग का दायित्व है. हम खेदपूर्वक कहना पड़ रहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि सत्तारूढ़ दल को लेकर पक्षपात किया गया. ज्ञापन में चुनाव आयोग से यह भी अनुरोध किया गया कि वह राहुल गांधी का साक्षात्कार प्रसारित करने वाले समाचार चैनलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के अपने आदेश को वापस लें.

नजरों के सामने 'भयंकर लूट' हो रही थी, अध्यादेश फाड़ा गया था तब मनमोहन का गुस्सा कहां था? : अमित शाह

सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग ने राहुल गांधी का साक्षात्कार प्रसारित करने वाले समाचार चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की तथा यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के संवैधानिक अधिकारों के खिलाफ है.कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि चुनाव आयोग को निष्पक्ष रहना चाहिए.

VIDEO : गुजरात में अंतिम दौर के चुनाव में 93 सीटों पर डाले जाएंगे वोट
आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली एवं पीयूष गोयल एवं अन्य के खिलाफ आदर्श संहिता के कथित उल्लंघन के लिए कार्रवाई होनी चाहिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com