NDTV Khabar

विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 : राजनाथ सिंह ने किया गुजरात और हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत का दावा, कहा यह...

बीजेपी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के रुझानों में बहुमत के आंकड़े को छू लिया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 : राजनाथ सिंह ने किया गुजरात और हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत का दावा, कहा यह...

विधानसभा चुनाव 2017 : राजनाथ सिंह ने किया पूर्ण बहुमत का दावा (फाइल दावा)

खास बातें

  1. राजनाथ सिंह ने कहा कि हम दोनों राज्यों में सरकार बनाएंगे
  2. गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं
  3. सुबह 8 बजे से गिनती जारी है
नई दिल्ली:

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सीटों की गिनती जारी है. गुजरात में 182 सीटों और हिमाचल में 68 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है. शुरुआती रुझानों में दोनों ही राज्‍यों में पीएम मोदी का मैजिक चलता नजर आ रहा है. बीजेपी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के रुझानों में बहुमत के आंकड़े को छू लिया है. इस बीच देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात दोनों राज्यों में हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे.

गुजरात, हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणामों से जुड़ी हर खबर का अपडेट यहां लें
 

टिप्पणियां

गुजरात में कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर कहा कि यह 2019 की शुरुआत है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों पर 9 नवंबर को चुनाव हुए थे, जबकि गुजरात में दो चरणों में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को चुनाव हुए थे. एग्जिट पोल्स के मुताबिक दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. वहीं कांग्रेस ने एग्जिट पोल्स को पूरी तरह खारिज कर दिया है. खासतौर पर गुजरात में राहुल गांधी और हार्दिक पटेल के लिए जुटी भीड़ के आधार पर कांग्रेस बीजेपी को पटखनी देने का दावा कर रही है. तमाम टीवी चैनलों पर आए एग्जिट पोल्स के अनुमानों से बीजेपी काफी उत्साहित है और चुनाव वाले दोनों ही राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा कर रही है. हालांकि कांग्रेस इस दावे को बेकार बता रही है. हिमाचल प्रदेश में 74.61 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी.


VIDEO- अबकी बार किसकी सरकार ? क्या गुजरात का क़िला बचा पाएगी बीजेपी?

हिमाचल प्रदेश की बात करें तो राज्‍य में विधानसभा की कुल 68 सीटें हैं. विभिन्‍न एग्‍ज‍िट पोल के अनुसार बीजेपी यहां आसानी से जीत दर्ज करने जा रही है. सभी एक्जिट पोल का औसत निकालें तो बीजेपी के खाते में 68 में से 49 सीटें जाती दिख रही हैं. कांग्रेस को यहां भारी हार का सामना करना पड़ सकता है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement