NDTV Khabar

गुजरात चुनाव से पहले सीएम विजय रुपाणी के खिलाफ दाखिल याचिका, SC ने की खारिज

चुनाव से ठीक पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव से पहले सीएम विजय रुपाणी के खिलाफ दाखिल याचिका, SC ने की खारिज
नई दिल्ली: चुनाव से ठीक पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं होगी. याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली है. याचिकाकर्ता की ओर से सुप्रीम कोर्ट को बताया गया कि गुरुवार रात को राजकोट ईस्ट जोन के एसीपी भरत राठौड़ ने फोन किया और उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है. पुलिस ने उन्हें सुरक्षा भी मुहैया करा दी है, इसलिए याचिका वापस ले रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने इसे मंजूर किया.

पढ़ें: राहुल गांधी गुजरात की रैलियों में एक ही बात को बार-बार दोहराते हैं : मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

राजकोट में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की खुदकुशी के मामले में SIT से जांच की मांग की है. विजय रुपानी और अन्य बीजेपी नेताओं पर आरोप लगाए गए थे. याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट में वकील कौशिक चंद्रकांतभाई व्यास ने ये याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि राजकोट में तीन अप्रैल 2013 को राजकोट में भरत मानसिंहभाई नेपाली व उनके परिवार के चार सदस्यों ने जमीन विवाद के चलते खुदकुशी कर ली थी. पुलिस ने सभी के मृत्युपूर्व बयान लिए थे जिनमें उन्होंने अब मुख्यमंत्री विजय आर रुपानी और बीजेपी के दो पार्षदों के नाम लिए थे.

पढ़ें: गुजरात चुनाव : अक्षरधाम और गब्‍बर सिंह टैक्‍स समेत सीएम रूपाणी ने राहुल पर चलाए ये 5 तीर

टिप्पणियां
लेकिन इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि वो रुपानी को बचाने की कोशिश कर रही है. यहां तक कि गवाहों के बयान तक दर्ज नहीं किए. याचिका में कहा गया कि मुख्यमंत्री अपने पद और प्रभाव का इस्तेमाल कर जांच को प्रभावित कर रहे है और याचिकाकर्ता को धमका रहे हैं. इसी के चलते गुजरात हाईकोर्ट में भी वकीलों ने केस लेने से इंकार कर दिया. तभी वो सीधे इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर रहे हैं. याचिका में खुद को सुरक्षा दिलाने की मांग भी की गई थी.

VIDEO: गुजरात के करोड़पति उम्मीदवार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement