NDTV Khabar

यह वंशवाद, जातिवाद और तुष्‍ट‍िकरण पर विकासवाद की जीत है : अमित शाह

इस जीत के साथ देश में कुल मिलाकर 19 राज्‍यों में बीजेपी और सहयोगी दलों की सरकार होगी. 14 राज्‍यों में बीजेपी की सरकार होगी जबकि 5 राज्‍यों में एनडीए की सरकार है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह वंशवाद, जातिवाद और तुष्‍ट‍िकरण पर विकासवाद की जीत है : अमित शाह

गुजरात और हिमाचल चुनाव में जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

नई दिल्ली:

गुजरात और हिमाचल विधानसभा में मिली जीत के बाद दिल्‍ली मुख्‍यालय में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह वंशवाद, जातिवाद और तुष्‍ट‍िकरण के खिलाफ विकासवाद की जीत है. बीजेपी इन दोनों राज्‍यों में सरकार बनाने जा रही है. इस जीत के साथ देश में कुल मिलाकर 19 राज्‍यों में बीजेपी और सहयोगी दलों की सरकार होगी. 14 राज्‍यों में बीजेपी की सरकार होगी जबकि 5 राज्‍यों में एनडीए की सरकार है. अमित शाह ने कहा कि इस जीत ने यह साबित कर दिया कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और गरीबों के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों का समर्थन करती है. उन्‍होंने कहा कि देश की जनता ने मोदी जी की विकास यात्रा में विश्‍वास जताया है.

बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- जीता विकास, जीता गुजरात


अपनी प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने जिस तरीके से अपना स्‍तर गिराकर चुनाव में प्रचार किया वैसा मैंने अपने राजनीतिक जीवन में अभी तक नहीं देखा. अमित शाह ने कहा कि इस चुनाव में हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है. उन्‍होंने इसका श्रेय अपने पार्टी कार्यकर्ताओं एवं राज्‍य की जनता को दिया.

चुनाव परिणाम 2017: गुजरात में 'कमल' को नहीं उखाड़ पाया 'हाथ', हिमाचल भी 'पंजे' से निकला

टिप्पणियां

अमित शाह ने कहा कि जनता ने कांग्रेस के वंशवाद, जातिवाद और उसकी तुष्‍ट‍िकरण की नीतियों को नकार दिया है. यह उसी का नतीजा है कि कांग्रेस के सभी बड़े नेता चुनाव हार गए हैं. अमित शाह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्‍व में हमारा लोकतंत्र नए युग में प्रवेश कर रहा है. उन्‍होंने कहा कि आने वाले समय में चार और राज्‍यों के चुनाव होने हैं और हमें पूरा भरोसा है कि हम मोदी जी के नेतृत्‍व में यहां भी जीत दर्ज करेंगे. उन्‍होंने कहा कि 2019 में जब हम चुनाव लड़ने जाएंगे तो देश के सभी राज्‍यों में बीजेपी की सरकार होगी जो हमारा हौसला बढ़ाएगी.

VIDEO: चुनावी नतीजों के बाद BJP कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

150 सीट के लक्ष्‍य को हासिल करने के एक सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव प्रचार को आउटसोर्स कर दिया था. जिस प्रकार निम्‍न स्‍तर पर प्रचार किया गया वैसा मैंने अपने राजनीतिक जीवन में अभी तक नहीं देखा. अगर पता होता तो उसके अनुसार अपने सीटों की संख्‍या तय करता.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement