Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

गुजरात में बीजेपी की नई सरकार आज लेगी शपथ, समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी

सीएम विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल के अलावा छह से नौ कैबिनेट मंत्रियों सहित करीब 21 मंत्रियों को शपथ दिलाए जाने की संभावना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात में बीजेपी की नई सरकार आज लेगी शपथ, समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी

गुजरात की नई बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल सहित अन्य मंत्री मंगलवार को शपथ ग्रहण करेंगे.

खास बातें

  1. राज्य मंत्रियों के रूप में शामिल किए जा सकते हैं कुछ नए चेहरे
  2. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कई मुख्यमंत्रियों के पहुंचने की संभावना
  3. समारोह में संतों और विभिन्न धर्मों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया
अहमदाबाद:

गुजरात में सीएम विजय रूपानी की टीम का आज ऐलान होगा. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की नई सरकार के 21 मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के नेतृत्व में बीजेपी की नई सरकार आज गांधीनगर में एक भव्य समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ लेगी. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राजग शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भाग लेंगे.

सूत्रों के अनुसार रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के अलावा मंत्रिमंडल में कौशिक पटेल, सौरभ पटेल, आरसी फड़डू, बाबू पोखरिया भूपेंद्र चुडासमा, गणपत वसावा, प्रदीप सिंह जडेजा, दिलीप ठाकोर, कुमार कनानी, रमण पाटकर, जयेश रादडिया, परबत पटेल, ईश्वर परमार, ईश्वर पटेल, विभावरी दवे और बचुभाई खाबड़ मंत्रिमडल में शामिल हो सकते हैं.

शपथ ग्रहण समारोह में रूपानी और पटेल के साथ राज्यपाल ओपी कोहली कई अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिला सकते हैं. गुजरात भाजपा के अध्यक्ष जीतू वाघानी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा एवं राजग शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के इस शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने की संभावना है.


यह भी पढ़ें : गुजरात में 26 तो हिमाचल में 27 दिसंबर को शपथ लेंगे नए मुख्यमंत्री

इस कार्यक्रम के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही संतों और विभिन्न धर्मों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है.

पार्टी सूत्रों ने कहा कि रूपाणी और नितिन पटेल के अलावा छह से नौ कैबिनेट मंत्रियों सहित करीब 21 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है. सूत्रों ने कहा, ‘‘पिछली सरकार में मंत्री रहे कई वरिष्ठ नेता मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं.’ कैबिनेट के लिए भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा, कौशिक पटेल, गणपत वसावा, दिलीप ठाकोर, बाबूभाई बोखिरिया और प्रदीपसिंह जडेजा के नाम चल रहे हैं. कुछ नए चेहरों को राज्य मंत्रियों के रूप में सरकार में शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : विजय रूपाणी चुने गए गुजरात के मुख्‍यमंत्री, नितिन पटेल होंगे उप मुख्‍यमंत्री

पिछली सरकार में रहे छह मंत्री चुनाव हार चुके हैं. विधानसभा अध्यक्ष रहे रमनलाल वोरा को भी पराजय का सामना करना पड़ा. रूपाणी और पटेल 22 दिसंबर को केंद्रीय पर्यवेक्षकों - वित्त मंत्री अरुण जेटली और पार्टी महासचिव सरोज पांडे की उपस्थिति में भाजपा विधायक दल के क्रमश: नेता और उपनेता चुने गए थे. भाजपा ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 182 सदस्यीय सदन में 99 सीटें जीतकर सामान्य बहुमत हासिल किया था.

टिप्पणियां

VIDEO : विजय रूपाणी को फिर मिली सरकार की कमान


वैसे पार्टी की सीटें इस बार 16 कम हो गईं. उसने 2012 में 115 सीटें हासिल की थीं. भाजपा ने गुजरात में लगातार छठी बार विधानसभा चुनाव जीता है. विपक्षी कांग्रेस अपनी सीटें बढ़ाने में कामयाब रही है. उसे 2012 में 61 सीटें मिली थीं, इस बार उसने 77 सीटें जीती हैं. सहयोगियों के साथ मिलकर विधानसभा में उसके पास कुल 80 सीटें हो गई हैं.
(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... MS Dhoni का मेकअप करती दिखीं बेटी जीवा, चेहरे पर ऐसे चलाया ब्रश, वायरल हुआ ये Video

Advertisement