NDTV Khabar

कांग्रेस ने तस्वीरें जारी कर बताया- राहुल हिंदू ही नहीं, 'जनेऊधारी' भी हैं

दिलचस्प बात यह है कि कहां तो कांग्रेस और बीजेपी शुरू में दावा कर रहे थे कि विधानसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा लेकिन बात जातिगत समीकरणों से लेकर जनेऊ तक आ गई है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने तस्वीरें जारी कर बताया- राहुल हिंदू ही नहीं, 'जनेऊधारी' भी हैं

सोमनाथ मंदिर के दौरे के बाद उठा है विवाद

खास बातें

  1. सोमनाथ मंदिर के दौरे के बाद हुआ था विवाद
  2. कांग्रेस ने जारी की पुरानी तस्वीरें
  3. राहुल गांधी को बताया 'जनेऊधारी'
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

गुजरात विधानसभा चुनावों के बीच बुधवार को सोमनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान एंट्री रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम गैर-हिंदू के रूप में दर्ज होने पर सियासी घमासान मचने के बाद अब कांग्रेस की तरफ से सफाई दी गई है. साथ ही बीजेपी पर भी निशाना साधा है. कांग्रेस की ओर से तस्वीर जारी करते हुए कहा गया है कि राहुल गांधी हिंदू ही नहीं जनेऊधारी भी है.  दिलचस्प बात यह है कि कहां तो कांग्रेस और बीजेपी शुरू में दावा कर रहे थे कि विधानसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा लेकिन बात जातिगत समीकरणों से लेकर जनेऊ तक आ गई है. 
 

rahul in janeu( यह तस्वीर कांग्रेस की ओर से जारी की गई हैं)

अमिताभ बच्चन से भी बड़े एक्टर हैं पीएम मोदी : राहुल गांधी

सोमनाथ दौरे पर गए राहुल गांधी को भी अंदाजा नहीं रहा होगा कि बीच चुनाव में वह ऐसे विवाद में फंस जाएंगे जहां कांग्रेस को तस्वीरें जारी कर उनको हिंदू साबित करना पड़ जाएगा. दरअसल राहुल के मंदिर पहुंचने पर उनका नाम मंदिर के एंट्री रजिस्टर में लिखे जाने के बाद से विवाद शुरू हो गया.
rahul in janeu
( यह तस्वीर कांग्रेस की ओर से जारी की गई हैं)
       

आपको बता दें कि सोमनाथ मंदिर में गैर-हिंदू दर्शनार्थियों को दर्शन से पहले इस रजिस्टर में अपना नाम दर्ज करना पड़ता है. राहुल गांधी का नाम वहां पर गैर-हिंदू रजिस्टर में दर्ज कर दिया गया. इस ख़बर के फैलते ही बीजेपी ने राहुल के धर्म पर सवाल खड़ कर दिए.

वीडियो : सोमनाथ का मंदिर आपके परनाना ने नहीं बनवाया : पीएम मोदी

अचानक उठे इस विवाद पर कांग्रेस सकते में आ गई और आनन- फानन में पार्टी की ओर से बयान और तस्वीरें जारी कर बताया कि राहुल हिंदू ही नहीं जनेऊधारी हिंदू हैं. पार्टी की ओर से यह भी कहा गया है कि राहुल ने एंट्री रजिस्टर पर खुद नहीं लिखा है, विजिटर्स बुक में लिखा है. 




NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement