NDTV Khabar

कांग्रेस का दावा, गुजरात में एग्जिट पोल के नतीजे पलट जाएंगे

कांग्रेस राहुल गांधी के चुनाव प्रचार करने से गुजरात में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त, मतगणना आज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस का दावा, गुजरात में एग्जिट पोल के नतीजे पलट जाएंगे

कांग्रेस का दावा है कि गुजरात में राहुल गांधी के प्रचार करने से चुनाव परिणाम पार्टी के पक्ष में आएंगे.

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने प्रचार का नेतृत्व किया और मुद्दा आधारित राजनीति की
  2. विकास के मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा प्रमुख को घेरा
  3. भाजपा की जीत के अनुमान वास्तविक नतीजे आने पर पलट जाएंगे
नई दिल्ली:

गुजरात में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार करने से अपनी जीत को लेकर आश्वस्त कांग्रेस ने रविवार को कहा कि एग्जिट पोल के नतीजे पलट जाएंगे और पार्टी राज्य में विजेता बनकर उभरेगी. चुनाव नतीजों की घोषणा की पूर्व संध्या पर कांग्रेस नेताओं ने राहुल के गुजरात चुनाव प्रचार की रविवार को सराहना की और कहा कि उनकी मुद्दा आधारित रणनीति सोमवार को मतगणना होने पर पार्टी के लिए सकारात्मक नतीजे लेकर आएगी.

गुजरात के प्रभारी कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने बताया, ‘‘हम गुजरात में जीत को लेकर आश्वस्त हैं. जिस तरह से राहुल गांधी ने प्रचार का नेतृत्व किया और मुद्दा आधारित राजनीति की उससे उन्होंने भाजपा को लोगों की सहानुभूति बटोरने के लिए ऐसी बातों का सहारा लेने के लिए मजबूर कर दिया, जो कोई मुद्दा ही नहीं था. ’’ राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत को चुनाव में पार्टी का मनोबल बढ़ाने के लिए गुजरात भेजा गया था. वह राज्य में कांग्रेस की जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए.

यह भी पढ़ें : गुजरात में भाजपा की बड़ी जीत होगी, मोदी को हराने का दम देश के किसी नेता में नहीं : अमर सिंह


यह पूछे जाने पर कि शनिवार को पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने वाले राहुल के लिए गुजरात चुनाव परिणाम क्या पहली परीक्षा होगी, गहलोत ने कहा कि यह मुद्दा नहीं है. बल्कि, मुद्दा यह है कि वह आगे आए और गुजरात प्रचार की कमान संभाली, विकास के मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा प्रमुख को घेरा. उन्होंने कहा कि उनके (भाजपा के) पास राहुल गांधी के सवालों का कोई जवाब नहीं था और वे लोग गुजराती गौरव की बातें करने को मजबूर हो गए. इसमें राहुल गांधी की जीत हुई. उन्होंने खुद को साबित किया.

यह भी पढ़ें : क्या वाकई गुजरात में कांटे की टक्कर है? नतीजों पर सबकी नजरें

दरअसल, भाजपा गुजरात में 22 साल से सत्ता में है. राहुल ने अकेले ही राज्य में इस बार कांग्रेस के प्रचार का नेतृत्व किया. गुजरात में कांग्रेस विधायक दल के पूर्व नेता अर्जुन मोधवाडिया ने कहा कि राहुल के विकास आधारित आक्रामक और सफल अभियान के बाद राज्य निश्चित ही उनके हाथों में आएगा. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि सभी एग्जिट पोल के नतीजों में भाजपा की जीत का अनुमान लगाया गया है, लेकिन कल वास्तविक नतीजे आने पर यह पलट जाएगा.

टिप्पणियां

VIDEO : गुजरात का गढ़ बचा पाएगी बीजेपी?


गौरतलब है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों को कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रथम परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement