NDTV Khabar

गुजरात चुनाव : मतदान के दिन 50 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त

मंत्रालय ने कहा कि डीआरआई आगे की जांच कर रहा है और इस मामले में शामिल तीन व्यक्तियों के खिलाफ अदालत में शिकायत दर्ज कराई जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव :  मतदान के दिन 50 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त

डीआरआई आगे की जांच कर रहा है

अहमदाबाद: गुजरात में चुनाव के दिन राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने 50 करोड़ रुपये मूल्य के बंद हो चुके 1,000 और 500 रुपये के नोट जब्त किए हैं. केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने रविवार को यह कहा. राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान शनिवार को इन नोटों को जब्त किया गया. बयान में कहा गया, "खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई, सूरत के अधिकारियों ने वडोदरा के केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) अनुपालन इकाई के अधिकारियों के साथ मिलकर 8/9 दिसंबर को भरूच में यमुना बिल्डिंग मटीरियल के परिसर पर छापा मारा और 48.91 करोड़ रुपये मूल्य के अमान्य हो चुके नोट बरामद किए."

मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान उच्चायोग के साथ गुप्त मीटिंग की, क्या वजह हो सकती है : पीएम

स्पेसिफाइड बैंक नोट्स (सेसेशन ऑफ लायबिलिटीज) अधिनियम, 2017 के तहत अमान्य हो चुके नोट अपने पास रखना दंडनीय है जिसके तहत बरामद हुए नोटों से पांच गुना अधिक तक के जुर्माने का प्रावधान है.

टिप्पणियां
VIDEO : गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 68 फीसदी हुआ मतदान


मंत्रालय ने कहा कि डीआरआई आगे की जांच कर रहा है और इस मामले में शामिल तीन व्यक्तियों के खिलाफ अदालत में शिकायत दर्ज कराई जा रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement