गुजरात विधानसभा चुनाव : सूरत में पीएम मोदी की रैली, बोले- गरीबों को 10 रुपये में खाना दिया

गुजरात में पहले चरण के लिए मतदान 9 दिसंबर को होगा. प्रधानमंत्री मोदी के लिए ये चुनाव प्रतिष्ठा का है.

गुजरात विधानसभा चुनाव : सूरत में पीएम मोदी की रैली, बोले- गरीबों को 10 रुपये में खाना दिया

गुजरात विधानसभा चुनाव : सूरत में पीएम मोदी की रैली (फाइल फोटो)

सूरत:

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दौर में पीएम मोदी ने आज सूरत में रैली की. मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री रुपाणी की सरकार ने गरीबों को 10 रुपये में खाना दिया. उन्होंने कहा कि लोगों को लगातार बिजली नहीं मिलती थी. जब हम गुजरात में आए और लगातार हमने सत्ता संभाली, तब सूरत की काफी पहले से पेंड़िग मांग पर बीजेपी ने काम किया.

गुजरात चुनाव में राम मंदिर बना बड़ा मुद्दा, वक्फ बोर्ड को सराहा

गुजरात में पहले चरण के लिए मतदान 9 दिसंबर को होगा. प्रधानमंत्री मोदी के लिए ये चुनाव प्रतिष्ठा का है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने जा रहे राहुल गांधी के लिए ये चुनाव लिटमिस टेस्ट है. पहले चरण में 89 सीटों पर 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इनमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी शामिल हैं. लोगों को लगातार बिजली नहीं मिलती थी. जब हम गुजरात में आए और लगातार हमने सत्ता संभाली, तब सूरत की काफी पहले से पेंड़िग मांग पर बीजेपी ने काम किया.

VIDEO- पीएम ने पूछा, कौन लड़ रहा है चुनाव, सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड या कांग्रेस?


राजनीतिक पंडितों के मुताबिक, जो पार्टी सौराष्ट्र और कच्छ में ज्‍यादा सीटें हासिल करेगी, उसी के गुजरात में सरकार बनाने के ज्‍यादा चांस होंगे. 2012 के चुनाव में सौराष्ट्र और कच्छ की 58 सीटों में से बीजेपी ने 35 सीटें जीती थीं. वहीं कांग्रेस ने 20 सीटें जीती थीं. वहीं 2007 में सौराष्ट्र और कच्छ में बीजेपी को 43 और कांग्रेस को 14 सीटें मिली थीं. दूसरे और अंतिम चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com