गुजरात विधानसभा चुनाव : राहुल गांधी 8 दिसंबर से 11 दिसंबर तक होंगे राज्य के दौरे पर

कल यानी 8 तारीख को राहुल छोटा उदयपुर,अहमदाबाद,खेड़ा और आनंद ज़िलों में होंगे 9 और 10 को नॉर्थ गुजरात में और 11 दिसंबर को राहुल अहमदाबाद शहर में होंगे.

गुजरात विधानसभा चुनाव : राहुल गांधी 8 दिसंबर से 11 दिसंबर तक होंगे राज्य के दौरे पर

गुजरात विधानसभा चुनाव : राहुल गांधी 8 दिसंबर से 11 दिसंबर तक होंगे राज्य के दौरे पर (File Pic)

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक तरफ़ राज्य में बीजेपी नेताओं का प्रचार जारी है वहीं दूसरी तरफ़ राहुल गांधी ने दूसरे दौर के प्रचार के लिए कमर कस ली है. राहुल गांधी इस बार लगातार 4 दिनों की गुजरात यात्रा पर होंगे राहुल 8 दिसंबर से 11 दिसंबर तक गुजरात के अलग-अलग इलाक़ों में लोगों को संबोधित करेंगे. कल यानी 8 तारीख को राहुल छोटा उदयपुर,अहमदाबाद,खेड़ा और आनंद ज़िलों में होंगे 9 और 10 को नॉर्थ गुजरात में और 11 दिसंबर को राहुल अहमदाबाद शहर में होंगे. ये वो जगह हैं जहां 14 दिसंबर को मतदान होना है.

तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी को 'पप्पू' और पीएम मोदी को कहा 'गप्पू'

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है. पहले चरण के लिए मतदान 9 दिसंबर को होगा. प्रधानमंत्री मोदी के लिए ये चुनाव प्रतिष्ठा का है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने जा रहे राहुल गांधी के लिए ये चुनाव लिटमिस टेस्ट है. पहले चरण में 89 सीटों पर 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इनमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी शामिल हैं.

VIDEO- मोदी जी बस कांग्रेस की बात करेंगे, विकास की नहीं: राहुल गांधी

राजनीतिक पंडितों के मुताबिक, जो पार्टी सौराष्ट्र और कच्छ में ज्‍यादा सीटें हासिल करेगी, उसी के गुजरात में सरकार बनाने के ज्‍यादा चांस होंगे. 2012 के चुनाव में सौराष्ट्र और कच्छ की 58 सीटों में से बीजेपी ने 35 सीटें जीती थीं. वहीं कांग्रेस ने 20 सीटें जीती थीं. वहीं 2007 में सौराष्ट्र और कच्छ में बीजेपी को 43 और कांग्रेस को 14 सीटें मिली थीं. दूसरे और अंतिम चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com