गुजरात में छह मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान, 70 फीसदी पड़े वोट

आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान की वजह नहीं बताई. दलित नेता जिग्नेश्र मेवानी वडगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

गुजरात में छह मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान, 70 फीसदी पड़े वोट

गुजरात विधानसभा चुनाव : छह मतदान केंद्रों पर आज फिर से मतदान- जिग्नेश मेवाणी की फाइल फोटो

खास बातें

  • छह मतदान केंद्रों पर आज फिर से मतदान
  • चार विधानसभा क्षेत्रों में हैं ये केंद्र
  • 18 तारीख यानी सोमवार को होना है मतदान
अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चार विधानसभा क्षेत्र के छह मतदान केंद्रों पर रविवार को दोबारा हुए मतदान में 70 फीसदी से अधिक लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. निर्वाचन आयोग के शनिवार के निर्देशों के बाद रविवार को वडगाम ओर सावली विधानसभा क्षेत्र के दो-दो मतदान केंद्रों पर जबकि वीरमगाम एवं दसक्रोई विधानसभा क्षेत्रों में एक एक मतदान केंद्रों पर दोबारा चुनाव कराये गए.

राहुल गांधी का बतौर कांग्रेस अध्यक्ष पहला भाषण, बीजेपी पर किए करारे वार, बोले- वे आग लगाते हैं : 10 बातें

गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी बी बी स्वैन ने बताया कि वडगाम के छणियाणा एक एवं दो मतदान केंद्रों पर क्रमश: 74 एवं 73 फीसदी लोगों ने अपने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. वीरमगाम के मतदान केंद्र संख्या 27 पर दोबारा हुए मतदान में 83 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है. वडगाम सुरक्षित सीट से दलित नेता जिग्नेश मेवाणी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है.

अधिकारी ने बताया कि दसक्रोई विधानसभा सीट के नावा नरोदा मतदान केंद्र पर 73 फीसदी मतदान हुआ जबकि सावली विधानसभा क्षेत्र के न्हारा और संक्रादा मतदान केंद्र पर क्रमश: 71 एवं 75 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इन सभी मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक हुआ. गुजरात विधानसभा के 182 सीटों के लिए दो चरणों में कराए गए चुनावों के मतों की गिनती का काम 18 दिसंबर को होगा. प्रदेश में नौ एवं 14 दिसंबर को मतदान कराया गया था.

VIDEO- अबकी बार किसकी सरकार : गुजरात का क़िला बचा लेगी बीजेपी?

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com