गुजरात में बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा छठा सवाल, कहा- भाजपा सरकार की दोहरी मार

राज्य में सातवां वेतन आयोग लागू नहीं होने से अनुबंध और निर्धारित वेतन वाले कर्मचारियों की दशा दयनीय बनी हुई है.

गुजरात में बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा छठा सवाल, कहा- भाजपा सरकार की दोहरी मार

राहुल गांधी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है

गांधीनगर:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी  ने गुजरात के युवाओं की बेरोजगारी और सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू नहीं करने को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा. राज्य में सातवां वेतन आयोग लागू नहीं होने से अनुबंध और निर्धारित वेतन वाले कर्मचारियों की दशा दयनीय बनी हुई है. राहुल ने गुजरात विधानसभा चुनाव होने तक 22 सवाल पूछे जाने के अपने वादे के तहत कहा, "22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब. गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री से छठा सवाल."

राहुल ने पीएम मोदी से पूछा पांचवां सवाल, गुजरात में महिलाओं को न्याय क्यों नहीं मिलता

उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार की दोहरी मार. एक तरफ राज्य के युवा बेरोजगार हैं जबकि दूसरी तरफ लाखों अनुबंध और निर्धारित वेतन वाले कामगारों की स्थिति दयनीय बनी हुई है." उन्होंने मोदी से पूछा, "सातवें वेतन आयोग के मुताबिक हर महीने 18,000 रुपये के वेतन के बावजूद निर्धारित वेतन वाले कामगारों और अनुबंध पर काम करने वाले कामगारों को सिर्फ 5,500 रुपये प्रति महीना और 10,000 रुपये प्रति महीना ही क्यों मिलता है?"

वीडियो : राजकोट में पोस्टर लगाने पर हंगामा

राहुल गांधी ने नौ दिसंबर को चुनाव होने तक हर रोज मोदी से एक सवाल पूछे जाने की रणनीति के तहत यह सवाल किया. राहुल गांधी ने रविवार को राज्य में महिलाओं की सुरक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा और महिलाओं के खिलाफ अपराधों को लेकर सवाल किया था. वहीं, शनिवार को उन्होंने राज्य के सरकारी स्कूलों द्वारा छात्रों से अत्यधिक फीस वसूलने को लेकर सवाल किया था. गौरतलब है कि राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों के तहत चुनाव होने हैं. पहले चरण के तहत नौ दिसंबर को जबकि दूसरे चरण के तहत 14 दिसंबर को चुनाव होने हैं. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com