गुजरात में बेशक जीती बीजेपी, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के गृहनगर में ही खा गई मात

गुजरात में बीजेपी सत्ता पर अपनी पकड़ बरकरार रखने में जरूर कामयाब रही, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहनगर वडनगर जिस विधानसभा क्षेत्र में आता है, वहां बीजेपी की हार हो गई.

गुजरात में बेशक जीती बीजेपी, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के गृहनगर में ही खा गई मात

पीएम मोदी का गृहनगर वडनगर, ऊंझा विधानसभा क्षेत्र में आता है, जहां बीजेपी हार गई

खास बातें

  • ऊंझा विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार की जीत
  • कांग्रेस प्रत्याशी आशा पटेल ने बीजेपी के नारायण पटेल को हराया
  • वडनगर में पीएम मोदी और राहुल गांधी दोनों ने रैलियां की थीं
अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को एक बार फिर मात देते हुए सत्ता में वापसी कर ली है. गुजरात चुनावों में सत्ताधारी बीजेपी के ज्यादातर दिग्गजों को जीत मिली है, जबकि कांग्रेस के कुछ दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी जैसे दिग्गजों को जीत मिली, जबकि विधानसभा अध्यक्ष रमण लाल वोरा चुनाव हार गए. वहीं, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढ़वाडिया, सिद्धार्थ चिमनभाई पटेल और राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल को भी शिकस्त का सामना करना पड़ा. हालांकि बीजेपी सत्ता पर अपनी पकड़ बरकरार रखने में जरूर कामयाब रही, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहनगर वडनगर जिस विधानसभा क्षेत्र में आता है, वहां बीजेपी की हार हो गई. पीएम मोदी वडनगर में ही पले-बढ़े थे. वडनगर, ऊंझा विधानसभा क्षेत्र में आता है, जहां से कांग्रेस प्रत्याशी आशा पटेल ने बीजेपी विधायक नारायण पटेल को करीब 19,500 मतों से हरा दिया.

भाजपा को पसंद कीजिए या मत कीजिए, लेकिन विकास को पटरी से मत उतारिए : पीएम मोदी

ऊंझा विधानसभा क्षेत्र पाटीदार समुदाय का गढ़ है. ऊंझा के कुल 2.12 लाख मतदाताओं में 77 हजार पाटीदार हैं, वहीं करीब 50 हजार मतदाता ठाकोर समुदाय से आते हैं. वडनगर में पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने ही रैलियां की थीं. गुजरात की मौजूदा बीजेपी सरकार के पांच मंत्रियों को इन चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें कांग्रेस उम्मीदवारों ने मात दी है. हारने वाले पांच मंत्रियों में आत्माराम परमार और चिमनभाई सपरिया कैबिनेट मंत्री हैं.

सुशील मोदी ने कसा राहुल गांधी पर तंज, कहा- 'गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई

Newsbeep

प्रदेश बीजेपी के बड़े दलित चेहरे परमार को बोटाड जिले की गधाड़ा (एससी) सीट पर कांग्रेस के प्रवीणभाई मारू ने करीब 9,500 वोटों से हराया. सपरिया को जमजोधपुर सीट पर कांग्रेस के चिरागभाई कलारिया ने हराया. कलारिया को 64,212, जबकि सपरिया को 61,694 वोट मिले.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO : पीएम मोदी बोले, इन नतीजों से साफ है कि देश सुधारों के लिए तैयार
गुजरात सरकार में राज्य मंत्री शंकर चौधरी, केशाजी चौहान और शब्द शरण तडवी भी जीतने में नाकाम रहे.
(इनपुट एजेंसियों से)