NDTV Khabar

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी के पास है 9.08 करोड़ रुपये की संपत्ति, चुनावी हलफनामे में की घोषणा

कांग्रेस के उम्मीदवार इंद्रानील राज्यगुरु ने अपने पास 141.22 करोड़ रुपये की संपत्ति होने की घोषणा की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात के सीएम विजय रूपाणी के पास है 9.08 करोड़ रुपये की संपत्ति, चुनावी हलफनामे में की घोषणा
राजकोट: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार को प्रतिष्ठित राजकोट पश्चिमी विधानसभा सीट से अपना पर्चा दाखिल करते समय अपने पास 9.08 करोड़ रुपये की संपत्ति होने की घोषणा की. इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार इंद्रानील राज्यगुरु ने अपने पास 141.22 करोड़ रुपये की संपत्ति होने की घोषणा की है. रूपाणी की संपत्तियों में उनकी पत्नी के नाम की चल एवं अचल संपत्तियां भी शामिल हैं. वर्ष 2014 में जब वह उपचुनाव लड़े थे तब उन्होंने 7.21 करोड़ रुपये की संपत्ति का मालिक होने की घोषणा की थी. हलफनामे के अनुसार मुख्यमंत्री के पास नकद और गहने मिलाकर 3.45 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है जबकि उनकी पत्नी अंजलिबेन के पास 1.97 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है.

रुपानी 3.83 लाख रुपये के आभूषण के मालिक और उनकी पत्नी 14.11 लाख रुपये के गहने की मालकिन हैं. उनके पास इनोवा कार और पत्नी के पास मारुति वैगन आर कार हैं. रूपाणी दंपति के पास 3.65 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है जिनमें भूखंड और आवासीय संपत्तियां आदि शामिल हैं. वर्ष 2016-17 के आईटी रिटर्न के अनुसार रूपाणी की वार्षिक आय 18.01 लाख रुपये है जबकि उनकी पत्नी की वार्षिक आय 3.37 लाख रुपये है.

टिप्पणियां
रूपाणी के कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी राज्यगुरु 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार थे. उस वक्त उनके पास 122 करोड़ रुपये की संपत्ति थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement