NDTV Khabar

गुजरात चुनाव : राहुल गांधी बोले- भारत में मौजूद सभी चोरों की धनराशि को मोदी जी ने 'सफेद' कर दिया

राहुल ने चुनाव के दूसरे चरण से पहले मोदी की चुनावी रैलियों को लेकर आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री पर राज्य के लिए अपनी भविष्य की योजना के बारे में बात नहीं करने और ‘भ्रष्टाचार’ के मुद्दे पर चुप रहने का आरोप लगाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव : राहुल गांधी बोले- भारत में मौजूद सभी चोरों की धनराशि को मोदी जी ने 'सफेद' कर दिया

राहुल गांधी बोले- भारत में मौजूद सभी चोरों की धनराशि को मोदी जी ने 'सफेद' कर दिया

डाकोर : गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शनिवार 9 दिसंबर को समाप्‍त हो चुका है. अगले चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और 18 दिसंबर को नतीजे आने हैं. दूसरे चरण के मतदान से पहले सभी प्रमुख राजनेता अपने अपने दल को बढ़त दिलवाने के लिए जबरदस्त जोर आजमाइश में जुटे हुए हैं. रविवार को राहुल गांधी ने गुजरात के डाकोर में रैली की. इस दौरान उन्होंने डाकोर के प्रसिद्ध रणछोड़ जी मंदिर के दर्शन भी किए. वहीं, अरावली में रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कहा था कि आपके बैंक खातों में 15 लाख रुपये होंगे लेकिन आपको 15 पैसे तक नहीं मिले.

गुजरात के डाकोर में राहुल गांधी ने रणछोड़ जी मंदिर में की पूजा

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा ने अपने प्रचार की शुरुआत नर्मदा मुद्दे पर की थी. चार-पांच दिन के बाद लोगों ने कहा कि उन्हें नदी का पानी नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा दाहिनी ओर मुड़ गई. उसने कहा कि चुनाव नर्मदा पर नहीं लड़ा जाएगा...चलिये चुनाव अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के मुद्दे पर लड़ते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यद्यपि तब ओबीसी ने कहा कि भाजपा सरकार ने उनके लिए कुछ भी नहीं किया. पांच-छह दिन बाद भाजपा फिर बाएं ओर मुड़ गई और कहा कि वह विकास यात्रा निकालेगी और 22 वर्ष के विकास की बात करेगी.’’ गांधी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री का कल का भाषण सुना जिसमें ‘‘मोदीजी ने अपने संबोधन के करीब 90 प्रतिशत समय अपने बारे में बात की...पहले दाहिने मुड़ो, उसके बाद बाएं मुड़ो और उसके बाद ब्रेक लगा दो.’’

VIDEO : गुजरात चुनाव : पहले चरण में 89 सीटों के लिए हुई वोटिंग


राहुल ने चुनाव के दूसरे चरण से पहले मोदी की चुनावी रैलियों को लेकर आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री पर राज्य के लिए अपनी भविष्य की योजना के बारे में बात नहीं करने और ‘भ्रष्टाचार’ के मुद्दे पर चुप रहने का आरोप लगाया. उन्होंने विभिन्न समुदायों के आंदोलनों पर भी प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया जिसमें पटेल, दलित, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और अन्य शामिल हैं. गांधी ने कहा कि भाजपा सच्चाई से रूबरू है और वह यहां से कहीं भी नहीं जा सकती.

गांधी ने इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री के खिलाफ ‘गलत शब्दों’ का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी उन्हें और भाजपा को ‘प्यार और मीठे शब्दों से’ हरायेगी.

टिप्पणियां
कांग्रेस नेता ने मोदी पर नोटबंदी और जीएसटी को लेकर हमला बोला और कहा कि नोटबंदी ने सभी ‘चोरों’ की ‘उनका काला धन सफेद बनाने में’ मदद की और गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) ने छोटे व्यापारों को नष्ट कर दिया और एक लाख लोगों को बेरोजगार बना दिया.

उधर गुजरात विधानसभा चुनावके दूसरे चरण के लिए प्रचार में उतरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर के बहाने एक बार फिर से निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि गुजरात का अपमान कर चुके मणिशंकर अय्यर ने हाल ही में पाकिस्तान के उच्चायोग के साथ गुप्त मीटिंग की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement