NDTV Khabar

गुजरात : फिर वही मंच...वही चेहरे, लेकिन बदल चुके हैं किरदार, 3 तस्वीरें सब कुछ कर रही हैं बयां

वक्त कैसे बदलता है ये आज गुजरात में सीएम विजय रुपाणी के शपथग्रहण समारोह में दिखा. एक वह दौर भी था जब लालकृष्ण आडवाणी, नरेंद्र मोदी को पीएम उम्मीदवार बनाने के लिए तैयार नहीं थे. दोनों ही गुजरात से आते हैं और मोदी, आडवाणी की रथयात्राओं के सारथी रह चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात : फिर वही मंच...वही चेहरे, लेकिन बदल चुके हैं किरदार, 3 तस्वीरें सब कुछ कर रही हैं बयां

गुजरात : विजय रुपाणी और उनके मंत्रियों के शपथग्रहण के बाद की तस्वीरें

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनावमें शपथग्रहण के दौरान जो तस्वीरें आई हैं उससे ऐसा लग रहा है कि राजनीति  चक्र एक बार फिर से पूरा घूम चुका है. मंच पर वही चेहरे हैं लेकिन किरदार बदल चुके हैं.  2002 के गुजरात दंगों के बाद नीतीश कुमार गुजरात गए थे और वहां पर उस समय के सीएम रहे नरेंद्र मोदी के साथ कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था. लेकिन जब प्रधानमंत्री पद की दावेदारी की बात आई तो नीतीश कुमार एनडीए छोड़कर चले गए और दलील दी कि सांप्रदायिक शक्तियों के साथ काम नहीं करेंगे. उन्होंने बिहार में लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस के गठबंधन कर लिया था. लेकिन आज उसी गुजरात के राजनीतिक मंच में वह फिर से नरेंद्र मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाते हुए दिखे.
 
modi nitish
वहीं एक और तस्वीर सामने आई जब शपथ ग्रहण के बाद केशूभाई पटेल, शंकर सिंह वाघेला और पीएम नरेंद्र मोदी एक साथ गुफ्तगू करते हुए नजर आ रहे थे. एक समय वह भी था जब गुजरात में केशूभाई पटेल बीजेपी के सबसे बड़े नेता थे और उसके बाद शंकर सिंह वाघेला का नंबर था. लेकिन समय बदला और नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम बन गए. शंकर सिंह वाघेला उससे काफी पहले पार्टी छोड़ चुके थे. विजय रुपाणी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब प्रधानमंत्री मोदी इन दोनों नेताओं से मिले तो नजारा देखने लायक था.
modi keshu bhai

इसके बाद एक और तस्वीर भी है जिसमें पीएम मोदी और बीजेपी के सबसे वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी साथ खड़े हैं. ऐसा लग रहा है कि आडवाणी, पीएम मोदी को कुछ समझाते हुए कुछ पूछ रहे हैं.
advani modi
एक वह दौर भी था जब लालकृष्ण आडवाणी नरेंद्र मोदी को पीएम उम्मीदवार बनाने के लिए तैयार नहीं थे. दोनों ही गुजरात से आते हैं और मोदी, आडवाणी की रथयात्राओं के सारथी रह चुके हैं. 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement