NDTV Khabar

पूर्ण बहुमत को भूल जाइए, पार्टी को सरकार बनाने तक के लिए पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी : राज्‍यसभा सांसद

काकड़े ने दावा किया, ‘‘पूर्ण बहुमत को भूल जाइए, बीजेपी को सरकार बनाने तक के लिए पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंचेगी.’’

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्ण बहुमत को भूल जाइए, पार्टी को सरकार बनाने तक के लिए पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी : राज्‍यसभा सांसद

पीएम नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष अमित शाह ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. राज्यसभा सांसद हैं संजय काकड़े
  2. गुजरात में कांग्रेस सरकार बनने का किया दावा
  3. बीजेपी के खिलाफ बताया सत्ता विरोधी लहर
नई दिल्ली: ज्यादातर एग्जिट पोल मेंगुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के जीत हासिल करने की संभावना जताए जाने के बीच राज्‍यसभा में भाजपा समर्थित निर्दलीय सांसद संजय काकड़े ने दावा किया कि बीजेपी राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें नहीं जीतेगी. काकड़े ने दावा किया, ‘‘पूर्ण बहुमत को भूल जाइए, बीजेपी को सरकार बनाने तक के लिए पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंचेगी.’’ उन्होंने कहा कि यदि फिर भी  बीजेपी ने राज्य में सत्ता कायम रखी तो भी यह सिर्फ और सिर्फ नरेन्द्र मोदी के चलते होगा.

अगर एग्जिट पोल सही साबित हुए तो गुजरात में बीजेपी की जीत के ये होंगे 5 बड़े कारण

काकड़े ने दावा किया कि उनकी टीम ने गुजरात में एक सर्वेक्षण किया है और उनका दावा सर्वेक्षण के नतीजों पर आधारित है. ‘‘मैंने छह लोगों की एक टीम गुजरात भेजी थी. वे ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में गए जहां वे लोग किसानों, चालकों, वेटरों और श्रमिकों से मिले. उनके सर्वेक्षण के आधार पर और खुद के अवलोकन से मुझे लगता है कि भाजपा को गुजरात में पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा.’’ 

अगर गुजरात में कांग्रेस एक बार फिर से हारी तो इसके पीछे होंगे ये 5 बड़े कारण

काकड़े ने अपने अनुमान के लिए भाजपा सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पार्टी के खिलाफ नकरात्मक भावना की भाजपा को कीमत चुकानी पड़ सकती है. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि पिछली कुछ रैलियों में पार्टी नेताओं ने विकास पर एक शब्द नहीं बोला.

वीडियो : क्या सही साबित होंगे एग्जिट पोल


टिप्पणियां
आपको बता दें कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सोमवार को आएंगे. माना जा रहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों की तस्वीर तय कर सकते हैं.

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement