गुजरात चुनाव के रंग : पहले किया मतदान फिर भरी मांग

गुजरात चुनाव के पहले दौर में कुल 24,689 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है. पहले चरण के चुनाव के लिए कुल 977 उम्मीदवार मैदान में हैं.

गुजरात चुनाव के रंग : पहले किया मतदान फिर भरी मांग

गुजरात चुनाव 2017 : भरूच में एक जोड़े ने अपनी शादी से पहले अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया

अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले दौर के मतदान को लेकर वोटरों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर मतदान हो रहा है. वोटिंग सुबह 8 बजे शुरू हुई और यह शाम 5 बजे खत्म होगी. विभिन्न मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राजकोट में मतदान किया. वह राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी के गुजरात प्रमुख जीतू वघानी ने भावनगर में अपना वोट डाला. पहली बार वोटिंग करने वाले युवाओं में काफी जोश दिखा. भरूच में एक जोड़े ने अपनी शादी के समारोह से पहले पोलिंग बूथ जाकर मतदान किया. क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने राजकोट में रवि विद्यालय पोलिंग बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सूरत में सुबह से ही वोट डालने के लिए लोग बड़ी तादाद में मतदान केंद्रों पर पहुंचे, जिनमें बुजुर्गों और महिलाएं की संख्या भी काफी अधिक थी.

PHOTOS : गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग, लोगों में गजब का उत्साह

गुजरात चुनाव के पहले दौर में कुल 24,689 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है. पहले चरण के चुनाव के लिए कुल 977 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है, जबकि जल्द ही कांग्रेस प्रमुख बनने जा रहे राहुल गांधी के लिए यह चुनाव उनके नेतृत्व की परीक्षा है. अयोध्या में राम मंदिर, राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की तैयारी और उनके मंदिर दर्शन सहित विभिन्न मुद्दों के साथ चुनाव प्रचार वक्त-वक्त पर बदलता रहा और कई बार यह निजी हमलों के रूप में भी नजर आया.

VIDEO : गुजरात चुनाव का पहला दौर, वोटरों में खासा उत्साह
सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में पीएम मोदी ने करीब 15 रैलियों को संबोधित किया, जबकि राहुल गांधी ने वहां सात से ज्यादा दिन बिताए और कई सभाओं को संबोधित किया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com