NDTV Khabar

प्रफुल्ल पटेल बोले, यदि कांग्रेस का NCP से गठबंधन होता तो गुजरात के नतीजे अलग ही होते

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि यदि कांग्रेस का NCP से गठबंधन होता तो गुजरात के चुनाव परिणाम अलग ही होते.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रफुल्ल पटेल बोले, यदि कांग्रेस का NCP से गठबंधन होता तो गुजरात के नतीजे अलग ही होते

प्रफुल्‍ल पटेल ने कहा कि गांवों में कांग्रेस की कमजोर पकड़ उसकी हार का कारण बनी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, गठबंधन होने पर अलग हो सकती थी तस्‍वीर
  2. गांवों में कांग्रेस की कमजोर पकड़ भी हार का कारण
  3. रुझानों के अनुसार, बीजेपी बहुमत हासिल कर चुकी है
नई दिल्‍ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने सत्‍तारूढ़ बीजेपी को कड़ा मुकाबला दिया लेकिन कड़े मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अब तक रुझानों के मुताबिक बीजेपी बहुमत के लिए जरूरी सीटों से आगे निकल चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी प्रमुख अमित शाह का गृह राज्‍य होने के कारण गुजरात के चुनाव इस बार काफी प्रतिष्‍ठापूर्ण बन गए थे. कांग्रेस ने बीजेपी को इन चुनावों में कड़ा मुकाबला दिया लेकिन आखिरकार उसे हार मिली. इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि यदि कांग्रेस का NCP से गठबंधन होता तो गुजरात के परिणाम अलग ही होते.


यह भी पढ़ें:   राहुल गांधी को लेकर शशि थरूर बोले, पहले ही टेस्टमें शतक की उम्मीद करना बेमानी
पटेल ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, "अगर उन्होंने (कांग्रेस ने) NCP के साथ गठबंधन किया होता तो वह लाभप्रद हो सकता था और तस्वीर कुछ अलग हो सकती थी." उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस की कमजोर पकड़ भी उसकी नाकामी का कारण बनी है. प्रफुल्‍ल पटेल ने कहा कि भाजपा की मौजूदगी सभी ग्रामीण इलाकों में है,जबकि कांग्रेस के मामले में ऐसा नहीं है और इस तरह वे जीत हासिल नहीं कर पा सकेंगे."
टिप्पणियां

वीडियो: कांग्रेस की बागडोर संभालने के बाद यह बोले राहुल गांधी


राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सोमवार को हो रही मतगणना में एक बार फिर सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है जबकि कांग्रेस दूसरे स्थान पर है लेकिन पिछली बार के मुकाबले उसकी स्थिति सुधरी है. (इनपुट: आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement